Ashneer Grover: एयरपोर्ट पर रोके गए अश्नीर ग्रोवर और उनकी पत्नी, न्यूयॉर्क रवाना हो रहा था कपल
Advertisement

Ashneer Grover: एयरपोर्ट पर रोके गए अश्नीर ग्रोवर और उनकी पत्नी, न्यूयॉर्क रवाना हो रहा था कपल

Ashneer Grover: Bharat Pay के को-फाउंडर अश्नीर ग्रोवर और उनकी पत्नी माधुरी जैन न्यूयॉर्क के लिए रवाना हो रहे थे, इस दौरान उन्हें एयरपोर्ट पर रोक दिया गया. ये फैसला दोनों के खिलाफ जारी लुक आउट सर्कुलर के आधार पर लिया गया है.

Ashneer Grover: एयरपोर्ट पर रोके गए अश्नीर ग्रोवर और उनकी पत्नी, न्यूयॉर्क रवाना हो रहा था कपल

Ashneer Grover: फिनटेक फर्म भारतपे (Bharat Pay) के को-फाउंडर अश्नीर ग्रोवर और उनकी पत्नी को एयरपोर्ट पर विदेश जाने से रोक दिया गया है. अश्नीर ग्रोवर और माधुरी जैन को देश छोड़कर जाने से रोकने का फैसला दोनों के खिलाफ जारी लुक आउट सर्कुलर के आधार पर लिया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कपल न्यूयॉर्क के लिए रवाना हो रहा था, तभी इन्हें बाहर जाने से रोक दिया गया. 

जून महीने में हुई FIR
दरअसल, दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा के अनुरोध पर अश्नीर ग्रोवर और उनकी पत्नी के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किया गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा के मुताबिक, भारतपे के संचालन में कथित वित्तीय अनियमितताओं की जानकारी सामने आई है. इससे पहले जून के महीने में EOW ने इस दंपत्ती के अलावा इनके परिवार के कुछ सदस्यों के ऊपर पैसे के कथित दुरुपयोग और रेजिलिएंट इनोवेशन प्राइवेट लिमिटेड के 81 करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचाने के आरोप में FIR दर्ज किया है.

ये भी पढ़ें- Midhili चक्रवात मचा सकता है इन राज्यों में तबाही, जानें दिल्ली पर क्या होगा इसका असर

अश्नीर ग्रोवर पर लगे धोखाधड़ी मामले की जांच कर रही दिल्ली पुलिस की इकोनॉम‍िक ऑफेंस व‍िंग (EOW) द्वारा हाल ही में दिल्ली हाईकोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल की, जिसमें कई नए खुलासे किए गए हैं. इसमें अश्नीर ग्रोवर और उनके परिवार के सदस्यों द्वारा फिनटेक यूनिकॉर्न के लिए किए गए काम का पैसा न‍िकालने के ल‍िए फेक इनवॉयस बनाने की बात सामने आई. ये इनवॉयस करोड़ों रुपये के थे. EOW के मुताबिक, अब तक लगभग 81 करोड़ रुपये से ज्यादा के लेनदेन की जानकारी मिली है. 

दरअसल, भारतपे की पूर्व हेड ऑफ कंट्रोल माधुरी जैन को फोरेंसिक ऑडिट में अनियमितताएं पाए जाने के बाद  2022 में निकाल दिया गया था. इसके बाद मार्च 2022 में अश्नीर ग्रोवर ने भी CEO के पद से इस्तीफा दे दिया था. 

 

 

Trending news