21 दिसंबर को हरियाणा पहुंचेगी भारत जोड़ो यात्रा, 'खूनी मार्ग' से होकर गुजरेगी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1492393

21 दिसंबर को हरियाणा पहुंचेगी भारत जोड़ो यात्रा, 'खूनी मार्ग' से होकर गुजरेगी

Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा हरियाणा में राष्ट्रीय राजमार्ग 248ए से होकर गुजरेगी. इस मार्ग की टूटी सड़कों की वजह से आए दिन कई हादसे होते हैं, जिसकी वजह से लोगों ने इसे 'खूनी मार्ग' का नाम दिया है. 

21 दिसंबर को हरियाणा पहुंचेगी भारत जोड़ो यात्रा, 'खूनी मार्ग' से होकर गुजरेगी

कासिम खान/नूंह: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को 100 से ज्यादा दिन हो गए हैं. आगामी 21 दिसंबर को राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा हरियाणा में प्रवेश करेगी, जिसे लेकर लगातार हरियाणा कांग्रेस की तरफ से तैयारियां की जा रही हैं. हरियाणा में भारत जोड़ो यात्रा राष्ट्रीय राजमार्ग 248ए से होकर गुजरेगी, जिसकी हालात इन दिनों बेहद बदतर है. 

ग्रामीणों ने दिया खूनी मार्ग का नाम
राष्ट्रीय राजमार्ग 248ए की टूटी सड़कों की वजह से यहां आए दिन हादसे होते हैं. यही वजह है कि यहां के लोगों ने इसे खूनी मार्ग का नाम दिया है.राजस्थान सीमा से लेकर सोहना तक करीब 70-75 किलोमीटर तक राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा इसी मार्ग से गुजरेगी. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का यही टूटा हुआ मार्ग स्वागत करेगा. सड़क में जगह-जगह गहरे गड्ढे हैं. मालब, घासेड़ा, भादस, कंवरसिका जैसे गांव की बदहाल सड़कों से गुजरना किसी टेढ़ी खीर से कम नहीं है. 

ये भी पढ़ें- सड़क हादसों का सोमवार, कहीं रफ्तार तो कहीं कोहरे की वजह से हुई भिडंत, 2 की मौत

भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार ने किया था सड़क बनाने का ऐलान 
इस मार्ग को नूंह से राजस्थान सीमा तक चारमार्गीय बनाने का ऐलान भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार ने काफी समय से किया हुआ है, लेकिन इस पर निर्माण कार्य शुरू नहीं कराया जा रहा है. सड़क नहीं बनने की वजह से इलाके के लोगों में रोष है और अब कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा भी इसी उबड़-खाबड़ मार्ग से होकर गुजरने जा रही है.

गड्ढे भरने की कोशिश
भारत जोड़ो यात्रा से पहले लोक निर्माण विभाग के कर्मचारी अपने वाहनों को लेकर मालब सहित आस-पास के गांव में सड़क को चलने लायक बना रहे हैं, लेकिन इलाके के लोगों का लंबे समय से यही सवाल है कि आखिरकार इस खूनी मार्ग की सरकार कब सुध लेगी. कब इन सड़कों की हालात सुधरेगी और लोगों को हर दिन होने वाली परेशानियों से निजात मिलेगा.  

Trending news