Best Places for Chole Bhature: छोले भटूरे खाने का है मन तो इन 5 बेस्ट जगहों को करें विजिट
Advertisement

Best Places for Chole Bhature: छोले भटूरे खाने का है मन तो इन 5 बेस्ट जगहों को करें विजिट

दिल्ली वालों के दिलों में छोले भटूरे के लिए खास जगह होता है. छोले भटूरे के बारे में सोचते ही मुंह में पानी आ जाता है. अगर आपको भी छोले भटूरे बेहद पसंद है और दिल्ली घूमने की प्लानिंग कर रहें है.

Best Places for Chole Bhature: छोले भटूरे खाने का है मन तो इन 5 बेस्ट जगहों को करें विजिट

Best Places for Chole Bhature: दिल्ली वालों के दिलों में छोले भटूरे के लिए खास जगह होता है. छोले भटूरे के बारे में सोचते ही मुंह में पानी आ जाता है. अगर आपको भी छोले भटूरे बेहद पसंद है और दिल्ली घूमने की प्लानिंग कर रहें है. तो दिल्ली के छोले भटूरों को एक बार जरूर खाएं.

दिल्ली की कुछ फेमस जगहें हैं जो खास तौर पर छोले भटूरे के लिए काफी फेमस हैं. आज हम आपको दिल्ली की ऐसी 5 जगहों के बारे में बताएंगे जो अपने छोले भटूरे के लिए पूरे विश्व में प्रसिद्ध हैं.

दिल्ली में छोले भटूरे खाने की 5 बेस्ट प्लेस

1.बाबा नागपाल कॉर्नर
अपने छोले भटूरे की खुशबू से यह रेस्टोरेंट एक बड़ी भीड़ को अट्रेक्ट करता है. यहां आप स्वादिष्ट व्यंजनों को खाकर अपनी उंगलियां चाटते रह जाएंगे. बाबा नागपाल शहर के कुछ बेहतरीन छोले भटूरे के रेस्टोरेंट में से एक हैं और अमर कॉलोनी के इस रेस्टोरेंट में सबसे ज्यादा भीड़ रहती है. 
7/25, ओल्ड डबल स्टोरी, गुप्ता मार्केट, लाजपत नगर IV

ये भी पढ़े: बेहद ही सस्ता है दिल्ली का मिनी सरोजिनी नगर, महज 100 रुपये में मिलती है फेंसी ड्रेस

2. सीता राम दीवान चंद
पहाड़गंज में सीता राम दीवान चंद स्वादिष्ट छोले भटूरे परोसने के लिए जाने जाते हैं. फेमस रेस्टोरेंट जो 1950 से छोले भटूरे दिल्लीवासियों को परोस रहा है. छोले भटूरे के साथ एक विशेष आलू की सब्जी होती है जो कटे हुए आलू और मसालों को मिलाकर पकाई जाती है. 
2246, इंपीरियल सिनेमा के पास, पहाड़गंज, नई दिल्ली
 
3. आनंद जी के छोले भटूरे
हरी चटनी, आम का अचार और प्याज के साथ आनंद जी छोले भटूरे की ये जगह निश्चित रूप से लाजपत नगर में सबसे अच्छे छोले भटूरे रेस्टोरेंट में से एक है. यहां के छोले भटूरे हर कोई बड़े चाव से खाता है और सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है. 
पता: आनंद जी 3, कृष्णा मार्केट, लाजपत नगर

ये भी पढ़े: नोएडा में घूम-घूमकर हो गए है बोर तो 300 किमी के दायरे में ये हैं 6 बेस्ट वेकेशन डेस्टिनेशन
 
4. रोशन दी कुल्फी 
अगर आप बढ़िया और किफायती नार्थ इंडियन खाने का स्वाद लेना चाहते हैं तो जाने के लिए यह सबसे अच्छी जगह है. यह दिल्ली के सबसे फेमस छोले भटूरे डेस्टिनेशन्स में से एक ये भी है. इस जगह के छोले को आप अगर एक बार खा लेंगे तो उसका टेस्ट आप जिंदगी भर नहीं भूलेंगे.
28ब्लॉक 34पी, अजमल खान रोड़, करोल बाग,नई दिल्ली
 
5. नंद दी हट्टी 
सदर बाजार की गलियों में बसा यह कैफे छिपा हुआ डायमंड का पीस है जिसे आप मिस नहीं कर सकते. उनके छोले भटूरे बेहद स्वादिष्ट होते हैं. ये शुद्ध देसी घी से बनाए जाते हैं. यह जगह आपकी सभी खाने की डिमांड्स को पूरा कर देगी. 
829, सदर बाजार, पान मंडी पुरानी दिल्ली, चांदनी चौक, नई दिल्ली

Trending news