Bathing Tips: नहाने के बाद भी शरीर से आने वाली बदबू होगी खत्म और बाल होंगे मजबूत, घर में बनाएं ये पोटली
Advertisement

Bathing Tips: नहाने के बाद भी शरीर से आने वाली बदबू होगी खत्म और बाल होंगे मजबूत, घर में बनाएं ये पोटली

रोज शरीर को फ्रेश रखने और बीमारियों को दूर रखने के लिए भी रोजाना नहाना बहुत जरूरी होता है. हालांकि कभी-कभी या ऐसा कहे कि कुछ लोगों के साथ ऐसा होता है कि नहाने के बाद भी आप फ्रेश फील नहीं करते हैं और शरीर से बदबू आने लगती है.

Bathing Tips: नहाने के बाद भी शरीर से आने वाली बदबू होगी खत्म और बाल होंगे मजबूत, घर में बनाएं ये पोटली

Bathing Tips: रोज शरीर को फ्रेश रखने और बीमारियों को दूर रखने के लिए भी रोजाना नहाना बहुत जरूरी होता है. हालांकि कभी-कभी या ऐसा कहे कि कुछ लोगों के साथ ऐसा होता है कि नहाने के बाद भी आप फ्रेश फील नहीं करते हैं और शरीर से बदबू आने लगती है. सर्दियां बस शुरू ही होने वाली है, ऐसे में कई लोग रोजाना नहीं नहाते हैं, एक दिन का गैप रखते हैं  जिससे कि शरीर से बदबू आने लगती है. इसी कड़ी मं अगर आप दिनभर फ्रेश फिल करना चाहते हैं और वो भी बिना Purfume लगाए तो हम आपको ऐसे नुख्से के बारे में बातएंगे, जिससे शरीर से आने वाली बदबू खत्म हो जाएगी और इसी के साथ बालों का झड़ना भी खत्म हो सकता है. इस घरेलू उपाय को अपनाने से हमेशा तरोताजा महसूस करेंगे.

नहाने के पानी में मिलाएं ये चीजें: (Homemade Perfume)
- गुलाब के पंखुड़ियां (Rose Petal)
- नीम के पत्ते (Neem Leaves)
- संतरे के छिलके (सूखे) (Dried Orange Peel)
- कपूर (4-5) (Camphor)
- आधा कटा निंबू (Lemon Juice)

ये भी पढ़ें: Aparajita Plant Ke Fayde: घर में सुख-शांति का प्रतीक है अपराजिता का पौधा, इस दिन लगाने से मिलेगा लाभ

नहाने से पहले ऊपर बताई गई इन सब चीजों को मलमल के कपड़े में बांध लें. फिर नहाने से 10-15 मिनट पहले पानी की बालटी में ड़ालें और इस पानी से नहाएं. इस पोटली को नहाने के लिए 4-5 बार तक इस्तेमाल किया सकता है. नहाने के बाद पोटली को सूखाकर फिर से इस्तेमाल कर सकते हैं.

फायदें
- इन चीजों में ऐसे गुण पाए जाते हैं, जिससे बदबू फैलाने वाले बैक्टीरिया खत्म हो जाते हैं.
- शरीर के  लिए विटामिन सी बहुत ज्यादा फायदेमंद होता है, इससे शरीर के दाने खत्म हो जाते हैं और फ्रेश फील होता है. साथ ही स्किन ग्लो करने लगती है.  
- इस पानी से नहाने से शरीर से आने वाली बदबू खत्म हो जाती है और साथ ही स्किन मॉइश्चराइज रहती है.
- बदबू के साथ इस पानी से बाल धोने से बालों में चमक आती है, खूजली दूर होती है और साथ ही बालों का झड़ना बंद हो जाता और मजबूती आती है.

Trending news