Gokalpuri: लोन न चुकाने पर भाई का घर सील किया तो युवक ने खुद को लगाई आग
Advertisement

Gokalpuri: लोन न चुकाने पर भाई का घर सील किया तो युवक ने खुद को लगाई आग

गोकलपुरी में रहने वाले पीड़ित परिजनों ने दिल्ली पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं. पीड़ित पत्नी का कहना है कि बैंक कर्मचारियों और पुलिस की मिलीभगत के चलते मेरे पति ने आत्महत्या की है.

Gokalpuri: लोन न चुकाने पर भाई का घर सील किया तो युवक ने खुद को लगाई आग

नई दिल्लीः दिल्ली के थाना गोकलपुरी इलाके में रहने वाले 34 साल के कपिल राज ने खुद को आग लगाकर अपनी जीवन लीला को समाप्त कर लिया. इतना ही नहीं आत्महत्या से पहले युवक ने फेसबुक पर एक वीडियो भी बनाकर शेयर किया था. बताया जा रहा है कि लोन न चुकाने को लेकर  बैंक कर्मचारियों ने घर को सील कर दिया गया है.

इसी के साथ घर के बार पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है. परिजनों ने पुलिस और बैंक कर्मचारियों पर मृतक को आत्महत्या के लिए उकसाने का गंभीर आरोप लगाया है. इसी के साथ मृतक की बीवी का कहना है कि मेरा पति अपने आप को आग लगा ली. बैंक कर्मचारियों और पुलिस की मिलीभगत के चलते मेरे पति ने आत्महत्या की है.

ये है पूरा मामला

उत्तर पूर्वी जिले थाना गोकलपुरी इलाके से सनसनीखेज मामला सामने आया है. जहां कपिल राज नामक एक व्यक्ति ने अपने आपको आग के हवाले इस लिए कर दिया कि उसने 2019 में एक नीजि बैंक से 18 लाख पचास हजार का लोन लिया था, जिसकी एवज में कपिल राज ने करीब पंद्रह लाख रुपये बैंक को लौटा भी चुका था. परिजनों के अनुसार, बैंक ने करीब 21 लाख रुपये का व्याज लगा दिया था. कल बैंक कर्मचारी कोर्ट के एक आदेश के बाद थाना गोकलपुरी पुलिस के साथ कपिल राज के बड़े भाई अशोक के घर पहुंच गए.

क्योंकि कपिल और उसके बड़े भाई अशोक का घर आगे पीछे है, जिसकी दीवार आपस में सटी हुई है. इसलिए बैंककर्मी बार-बार अशोक के घर को कपिल का घर मान रहे थे और अशोक के घर के हर एक कमरे को बैंककर्मियों ने जबरन पुलिस के साथ मिलकर सील कर दिया. इसी बात से परेशान होकर मृतक ने मरने से पहले फेसबुक लाइव किया और अपनी मौत का जिम्मेदार बैंक कर्मचारियों को बताया.

ये भी पढ़ेंः दिल्ली मर्डर केस में लोगों ने निकाला कैंडल मार्च, आरोपी को फांसी देने की उठाई मांग

कपिल राज की भतीजी का कहना है कि मेरे चाचा को बैंक कर्मचारियों ने ही मारा है. उन्होंने इतना परेशान कर दिया था कि चाचा आज इस दुनिया में नहीं है. परेशान होकर उन्होंने अपने आप को आग के हवाले कर दिया. कपिल राज ने अपने पीछे अपनी पत्नी के साथ-साथ दो मासूम बेटो को छोड़कर इस दुनिया को अलविदा कह दिया है, लेकिन इस दर्दनाक हादसे के बाद पूरे इलाके में गम का माहौल है. हर एक यही बोल रहा है कि अब कपिल राज की परिजनों का कौन जिम्मेदार है. वहीं इस दर्दनाक हादसे से परिवार पूरी तरह टूट गया है. पड़ोसियों ने भी कहना है कि कपिल राज बहुत मजबूत लड़का था वो इतने आसानी से खुदकुसी नहीं कर सकता. फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कर शव को परिजनों को सौंप दिया है और पूरे मामले की गंभीरता से जांच कर रही है.

(इनपुटः राकेश चावला)

Trending news