बागपत जेल में कैदियों की फुल मौज, मोबाइल, टीवी और हाई बीट सॉन्ग पर डांस... और क्या चाहिए
Advertisement

बागपत जेल में कैदियों की फुल मौज, मोबाइल, टीवी और हाई बीट सॉन्ग पर डांस... और क्या चाहिए

Baghpat Jail: 2018 में यूपी की इसी जेल में माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी की हत्या कर दी गई थी, उस समय जेल में सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े हुए थे. अब एक वीडियो के माध्यम से ये शिकायत की गई है कि जेल प्रशासन सुविधा शुल्क वसूलकर कैदियों को काम करने से छूट, मोबाइल समेत कई अन्य सुविधाएं मुहैया करा रहा है. 

बागपत जेल में कैदियों की फुल मौज, मोबाइल, टीवी और हाई बीट सॉन्ग पर डांस... और क्या चाहिए

Baghpat Jail Video: जेलों में कैदियों की बैरक का समय-समय पर निरीक्षण किया जाता है. इसके बावजूद सुविधा शुल्क खर्च कर कैदी फुल मौज ले रहे हैं. ताजा मामला बागपत जिला कारागार से सामने आया है.जेल में फिल्मी गानों पर कैदियों के डांस का वीडियो सामने आने के बाद डीएम ने मामले की जांच के लिए टीम गठित कर दी है. बागपत के रहने वाले वंश तोमर नाम के युवक ने दावा किया है कि वीडियो बागपत जिला कारागार का है. उसने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से इसकी शिकायत की है. 

वंश तोमर ने वीडियो दिखाते हुए जेल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं. दरअसल इस वीडियो में कुछ कैदी हाई बीट सॉन्ग पर पर डांस कर रहे हैं तो कुछ मोबाइल पर बात करते हुए नजर आ रहे हैं. वहीं बड़े से हॉल टाइप जगह में कैदी बिस्तर पर फैलकर लेते हुए टीवी देख रहे हैं. वैसे तो जेल में मोबाइल पर कैदियों का बात करना और उसे अपने रखना पूरी तरह प्रतिबंधित है, लेकिन पैसे लेकर उन्हें सुविधा दी जा रही है. ये दावा वंश ने किया है.

fallback

 बता दें कि जेल में करीब 1000 कैदी हैं. इनमें से कई को सश्रम कारावास मिला हुआ है. इसी जेल में माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. मुन्ना बजरंगी की हत्या में सुनील राठी का नाम प्रकाश में आया था, जिसमें सीबीआई जांच चल रही है. वंश का कहना है कि इस वीडियो में जो युवक नाच रहा है, उसका नाम अविनाशी टीकरी है. वह सुनील राठी गैंग का सदस्य है.

युवक ने बताया कि सांसद निधि से जेल में आरओ प्लांट लगाया गया है, लेकिन कैदियों को 50 रुपये देकर वाटर कैन मुहैया कराई जा रही है. इतना ही नहीं जेल में कैदियों को 6 फुट लंबी और 3 फुट चौड़ी जगह देने के नाम पर 6000 रुपये वसूले जा रहे हैं. वंश का कहना है कि इन कैदियों को काम से छूट दी जाती है. जेल में करीब 1000 कैदियों में से सिर्फ 200 कैदी ही काम करते हैं, बाकी पैसा देकर फुल मौज काट रहे हैं. 

जेलर पर आरोप लगाया 
युवक का कहना है कि जेलर जेल के अंदर अलग-अलग कामों के लिए ठेके देते हैं. अविनाशी के पास कई ठेके हैं. जेल में कुछ भी मुफ्त नहीं मिलता. सारे कैदी इससे परेशान है. अगर बागपत जिला जेल से अविनाशी को दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया जाता है तो शायद हालत सुधर जाए. 

इनपुट: कुलदीप चौहान 

 

Trending news