बाबा पर स्यापा : पैरोल पर छूटा राम रहीम असली या नकली, हरियाणा के मंत्री ने कर दिया यह बड़ा दावा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1242889

बाबा पर स्यापा : पैरोल पर छूटा राम रहीम असली या नकली, हरियाणा के मंत्री ने कर दिया यह बड़ा दावा

इस बारे में विवाद शुरू होने के बाद बाबा के समर्थकों का कहना है कि राम रहीम जेल में अपनी फिटनेस पर ज्यादा ध्यान दे रहे हैं. उन्होंने अपना कुछ वेट लूज किया है, इसलिए वो कुछ लंबे दिखाई दे रहे हैं. बाबा को नकली बताने की बातें बेबुनियाद हैं. 

डेरा सच्चा सौदा की प्रवक्ता संदीप कौर ने राम रहीम को नकली बताने वाले लोगों पर पलटवार किया

विजय कुमार/ सिरसा : रेप और हत्या के मामले में रोहतक की सुनारिया जेल में सजा काट रहा डेरा सच्चा प्रमुख राम रहीम एक बार फिर सुर्खियों में है. इस समय 30 दिन की पैरोल पर छूटने के बाद वह बागपत (यूपी) के बरनावा आश्रम में है. हाल ही में राम रहीम की आश्रम में खेलते हुए तस्वीर भी सामने आई थी, लेकिन हाईकोर्ट में एक याचिका दायर किए जाने के बाद राम रहीम के असली या नकली होने को लेकर सवाल उठ गए हैं. 

दरअसल कुछ डेरा अनुयायियों की ओर से दायर याचिका में कहा गया है कि जेल से पैरोल पर छूटकर आया शख्स राम रहीम नहीं है. वह कोई और है. डेरा की गद्दी हथियाने के लिए राम रहीम को बदल दिया गया है. याचिकाकर्ताओं ने मामले की जांच कराने की मांग की है. इस याचिका पर कल (4 जुलाई को) सुनवाई होगी. 

ये भी पढ़ें: नायब तहसीलदार की पत्नी ने गले में फंदा डालकर की खुदकुशी, सुसाइड नोट में बताई ये अंतिम इच्छा

डेरा प्रमुख का रूप नजर नहीं आता 

इस याचिका के सामने आने के बाद राम रहीम को असली और नकली साबित करने की होड़ शुरू हो गई है. डेरा सच्चा सौदा के एक समर्थक डॉ मोहित गुप्ता अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पिछले कई दिनों से वीडियो जारी कर रहे हैं. उनकी ओर से ये कहा जा रहा है कि जो शख्स बरनावा में राम रहीम की वेशभूषा में है, वह डेरा प्रमुख  नहीं है, क्योंकि बरनावा आश्रम में मौजूद शख्स में डेरा प्रमुख का रूप नजर नहीं आता. 

डेरा समर्थक बोले, बदनाम करने की साजिश 

ज़ी मीडिया ने सिरसा के डेरा सच्चा सौदा पहुंचकर डेरा सच्चा सौदा के अनुयायियों से खास बातचीत की. डेरा समर्थकों का कहना है कि कुछ लोग निजी स्वार्थ के चलते डेरा सच्चा सौदा को बदनाम करने की साजिश कर रहे हैं, जिस पर पर्दा कल सुनवाई के दौरान उठ जाएगा.  बरनावा आश्रम में मौजूद डेरा प्रमुख बिल्कुल असली हैं और मानवता भलाई के लिए लगातार लोगों को प्रेरित कर रहे हैं. हाईकोर्ट में दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा. डेरा सच्चा सौदा सिरसा के मस्ताना जी आश्रम के बाहर जुटे डेरा सच्चा सौदा समर्थक कस्तूर इंसा, यादविंदर, पालाराम सचदेवा का कहना है कि हम खुद उत्तर प्रदेश के डेरा सच्चा सौदा के आश्रम में मौजूद गुरमीत राम रहीम सिंह से मिलकर आए हैं. वहां हमारे गुरु ही मौजूद हैं. 

 

सिस्टम पर उठाई जा रही है उंगली 

सिरसा की डेरा सच्चा सौदा की प्रवक्ता संदीप कौर ने राम रहीम को नकली बताने वाले लोगों पर पलटवार किया. उन्होंने कहा कि कुछ लोगों ने भ्रम फैलाने के लिए इस तरह की अफवाहें उड़ाई हैं. ऐसे लोग एक प्रक्रिया के तहत राम रहीम को दी गई पैरोल और कानून व्यवस्था पर सवाल उठा रहे हैं. संदीप कौर ने कहा कि किसी एक व्यक्ति के कहने पर राम रहीम असली या नकली है, ये बिलकुल गलत और बेबुनियाद है.ये डेरा समर्थकों को गुमराह करने के लिए किया जा रहा है. ऐसा कहकर हमारे सिस्टम पर उंगली उठाई जा रही है.

जेल मंत्री बोले, कोर्ट जाने का सभी को अधिकार

इस मुद्दे पर हरियाणा के जेल मंत्री चौधरी रणजीत सिंह चौटाला ने दावा किया है कि बागपत आश्रम में मौजूद राम रहीम ही असली है. उसके नकली होने की बातें बेबुनियाद है. जेल मंत्री ने ज़ी मीडिया से बातचीत में कहा कि प्रजातंत्र में कोर्ट जाने का सभी को अधिकार है. जब हाईकोर्ट इस मामले में सरकार को तलब करेगी, तब सरकार अपना पक्ष रखेगी. 

WATCH LIVE TV 

 

Trending news