बड़ी खुशखबरीः दिल्ली में ऑटो और टैक्सी के नए किराए का केजरीवाल सरकार ने किया ऐलान
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1524743

बड़ी खुशखबरीः दिल्ली में ऑटो और टैक्सी के नए किराए का केजरीवाल सरकार ने किया ऐलान

दिल्ली सरकार ने ऑटो और टैक्सी का किराया बढ़ाने का ऐलान कर दिया है. सरकार द्वारा जारी किए गए नए रेट्स के अनुसार, दिल्ली में ऑटो मीटर 25 रुपये की बजाय 30 रुपये से शुरू होंगे और फिर इसके बाद 9.5 रुपये प्रति किलोमीर के स्थान पर हर किलोमीटर का 11 रुपये चार्ज देना होगा.

बड़ी खुशखबरीः दिल्ली में ऑटो और टैक्सी के नए किराए का केजरीवाल सरकार ने किया ऐलान

Auto Fare in Delhi: दिल्ली सरकार ने ऑटो और टैक्सी का किराया बढ़ाने का ऐलान कर दिया है. सरकार द्वारा जारी किए गए नए रेट्स के अनुसार, दिल्ली में ऑटो मीटर 25 रुपये की बजाय 30 रुपये से शुरू होंगे और फिर इसके बाद 9.5 रुपये प्रति किलोमीर के स्थान पर हर किलोमीटर का 11 रुपये चार्ज देना होगा. अगर आप नॉन-AC टैक्सी में यात्रा करते हैं तो यात्रियों को 40 रुपये न्यूनतम किराये के बाद प्रति किलोमीटर 17 रुपये देना होगा.

काफी समय से हो रही थी किराया बढ़ाने की मांग

लेकिन, इससे पहले दिल्ली में नॉन-एसी टैक्सी में 14 रुपये प्रति किलोमीटर के पैसे देने होते थे. AC टैक्सी में अब 16 रुपये प्रति किलोमीटर की जगह 20 रुपये प्रति किलोमीटर का चार्ज देना होगा. बता दें कि ऑटो टैक्सी यूनियन पिछले काफी समय से किराया बढ़ाने की मांग कर रहे थे. दिल्ली में साल 2020 में ऑटो के किराए में बढ़ोतरी की गई थी जबकि टैक्सी का किराया साल 2023 में बढ़ाया गया था.

आपको बता दें कि अक्टूबर 2022 में दिल्ली के ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर कैलाश गहलोत ने कहा था कि CNG की बढ़ी हुई कीमतों ने ऑटो और ट्रैक्सी ड्राइवर्स को प्रभावित किया है. संशोधित किराए न सिर्फ उनके परिवार के लिए मददगार साबित होंगे. दिल्ली में करीब 93 हजार ऑटो और 80 हजार टैक्सी चलती हैं. इनमें ओला और उबर कंपनियों की कैब्स शामिल नहीं हैं.

Trending news