Delhi New CM: शीला दीक्षित के 10 साल 9 महीने बाद दिल्ली को मिली पहली महिला मुख्यमंत्री
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2433978

Delhi New CM: शीला दीक्षित के 10 साल 9 महीने बाद दिल्ली को मिली पहली महिला मुख्यमंत्री

Delhi New CM Announcement Live: सीएम अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे से पहले दिल्ली के नए सीएम का ऐलान हो गया है. शिक्षा मंत्री आतिशी दिल्ली की नई सीएम होंगी. विधायक दल की बैठक में आतिशी के नाम को मंजूरी मिल गई है. 

 

Delhi New CM: शीला दीक्षित के 10 साल 9 महीने बाद दिल्ली को मिली पहली महिला मुख्यमंत्री

Delhi New CM Name: राजधानी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के देने के बाद दिल्ली को नया सीएम मिल गया है.सीएम आवास में हुई विधायक दलों की बैठक में नए सीएम के नाम पर फैसला लिया गया. आतिशी को नया सीएम बनाया गया है.  

दरअसल, शराब घोटाला मामले में जमानत मिलने के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया. 15 सितंबर को उन्होंने इस्तीफा देने का ऐलान किया. उनका कहना है कि अब जनता तय करेगी की उन्हें सीएम की कुर्सी पर बिठाना है या नहीं. सीएम आवास में विधायक दलों की बैठक में आतिशी को दिल्ली का नया सीएम बनाया गया है.वहीं शाम 4.30 बजे  केजरीवाल उपराज्यपाल (LG) विनय सक्सेना से मिलकर उन्हें अपना इस्तीफा सौपेंगे. 

इन नामों की थी चर्चा
दिल्ली का नया सीएम बनने की रेस में कई नाम शामिल थे, जिसमें सबसे ज्यादा चर्चा शिक्षा मंत्री आतिशी के नाम को लेकर रही. वहीं सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद से राजनीति में एक्टिव हुईं उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल, पर्यावरण मंत्री गोपाल राय, सौरभ भारद्वाज भी सीएम पद की रेस में थे. इन सभी नामों पर विधायक दल की बैठक में हुई चर्चा के बाद आतिशी को सीएम बनाया गया. सीएम अरविंद केजरीवाल की ओर से आतिशी का नाम सीएम पद के लिए आगे किया गया, जिस पर सभी विधायकों ने अपनी मंजूरी दी. सीएम केजरीवाल के इस्तीफे के बाद आतिशी दिल्ली की कमान संभालेंगी. इससे पहले शीला दीक्षित दिल्ली की महिला सीएम थीं. अब शीला दीक्षित के 10 साल 9 महीने बाद दिल्ली को  पहली महिला मुख्यमंत्री मिल गई हैं. 

दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

 

Trending news