अटल कैंसर केयर सेंटर में दिमाग की रसौली का सफल ऑपरेशन, अब नहीं जाना पड़ेगा चंडीगढ़-रोहतक
Advertisement

अटल कैंसर केयर सेंटर में दिमाग की रसौली का सफल ऑपरेशन, अब नहीं जाना पड़ेगा चंडीगढ़-रोहतक

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिव विज ने अंबाला के सिविल अस्पताल में ऑपरेशन करने वाले डॉक्टरों को स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने पुष्प गुच्छे एवं तालियां बजाकर किया सम्मानित.

अटल कैंसर केयर सेंटर में दिमाग की रसौली का सफल ऑपरेशन, अब नहीं जाना पड़ेगा चंडीगढ़-रोहतक

चंडीगढ़ः हरियाणा के अंबाला छावनी सिविल अस्पताल के कैंसर केयर सेंटर में गत दिवस न्यूरोसर्जन डा. अनिल सॉफ्त एवं डा. कार्तिक नांदरा की टीम ने एक मरीज के दिमाग की रसौली (ब्रेन ट्यूमर) का पहली बार सफल ऑपरेशन किया था. न्यूरो सर्जन एवं अन्य डॉक्टरों ने बताया कि धीन गांव निवासी 45 वर्षीय जयपाल के दिमाग की रसौली का सफल ऑपरेशन किया गया है. उन्होंने बताया कि मरीज जयपाल के सिर में दर्द रहता था और दौरे भी पड़ रहे थे. मरीज का MRI करवाया गया जिसके बाद पता चला कि जयपाल के दिमाग में रसौली है, रसौली का पता चलने पर कुछ जरूरी टेस्ट छावनी नागरिक अस्पताल में ही करवाए गए. शुक्रवार को मरीज का करीब तीन घंटे में सफल ऑपरेशन हुआ.

प्राइवेट अस्पताल में दो से तीन लाख होता खर्च   

अस्पताल के पीएमओ ने बताया कि यदि दिमाग की रसौली का ऑपरेशन प्राइवेट अस्पताल में करवाया जाए तो दो से तीन लाख रुपये सामान्य खर्चा होता है, मगर अटल कैंसर सेंटर में यह निशुल्क हुआ है. उन्होंने बताया कि सेंटर में जो दिमाग की रसौली का सफल ऑपरेशन हुआ है वह पीजीआई चंडीगढ़, पीजीआई रोहतक में हो रहे हैं. अब अंबाला छावनी में भी बड़ी बीमारियों का इलाज किया जा रहा है और यह सब स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज की बदौलत ही संभव हो रहा है.

ये भी पढ़ेंः 1 लाख से अधिक युवाओं को स्किल्ड प्रशिक्षण देकर रोजगार के लिए भेजा जाएगा विदेश- CM मनोहर

9 मई को हुआ था कैंसर केयर सेंटर का उद्घाटन

करोड़ों रुपये की लागत से तैयार अटल कैंसर केयर सेंटर का उद्घाटन भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा द्वारा इसी साल 9 मई को किया गया था. लगभग 72  करोड़ रुपये की लागत से तैयार किए गए. इस अस्पताल में कैंसर के इलाज से लेकर अन्य बीमारियों के इलाज की आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध हैं. कुछ माह पहले ही खुले कैंसर केयर अस्पताल में हरियाणा ही नहीं, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब एवं अन्य राज्यों से मरीज इलाज के लिए पहुंच रहे हैं. आपको बता दें कि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री अनिल विज ने आज अंबाला में अपने आवास पर डॉक्टरों का तालियां बजाते हुए स्वागत किया और उन्हें पुष्प गुच्छे प्रदान कर सम्मानित किया.

Trending news