Asian Canoe Slalom Championships: थाईलैंड में दिल्ली की निधि और भूमि ने कांस्य पदक जीता
Advertisement

Asian Canoe Slalom Championships: थाईलैंड में दिल्ली की निधि और भूमि ने कांस्य पदक जीता

Asian Canoe Slalom Championship: मेडल विजेता बेटियों ने बताया कि दिल्ली में सोनिया विहार वॉटर स्पोर्ट्स क्लब एक ऐसा मंच है, जहां बच्चे वॉटर स्पोर्ट्स को अपनाकर अपने भविष्य को एक नई दिशा दे सकते हैं. 

Asian Canoe Slalom Championships: थाईलैंड में दिल्ली की निधि और भूमि ने कांस्य पदक जीता

Asian Canoe Slalom Championship 2023: दिल्ली टीम कैनो सलालम की दमदार महिला खिलाड़ी निधि और भूमि ने एक बार फिर एशियन कैनो सलालम चैंपियनशिप में ब्रांज मेडल जीत अपनी मेहनत को एक बार फिर साबित कर दिया है. दिल्ली की निधि भारद्वाज और भूमि बघेल ने यह मेडल क्याक टीम इवेंट में जीता है. बता दें कि एशियन कैनो सलालम चैंपियनशिप थाईलैंड के पटाया में 18 मई से 21 मई तक आयोजित हुई. 

बता दें कि दिल्ली की रहने वाली दोनों खिलाड़ियों ने दूसरे देशों में आयोजित होने वाली राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में दिल्ली क्याकिंग एंड कैनोइंग एसोसिएशन का प्रतिनिधित्व करते हुए अनेकों मेडल हासिल किए हैं. निधि और भूमि 'सोनिया विहार वाटर स्पोर्ट्स क्लब' में अभ्यास करती हैं.

यहां के सीनियर कोच मंजित शेखावत और क्लब के अन्य अधिकारियों के सहयोग से निधि को एशियन चैंपियनशिप से पूर्व स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी मणिपुर में अभ्यास के लिए 1 नाव दी, जिससे निधि को इस प्रतियोगिता में मेडल जीतने में बहुत मदद मिली. 

ये भी पढ़ें: Neeraj Chopra बने World No.1 जैवलिन थ्रोअर, महान एथलीट  Anderson Peters को पछाड़ा

वूमेन अंडर 23 एशियन कैनो सलालम चैंपियनशिप 2023 में भारत, चीन, जापान, उज्बेकिस्तान, थाईलैंड, मलेशिया, सिंगापुर, कजाकिस्तान, ईरान, हॉगकांग, थाईवान, ताइपे, लेबनान आदि देशों के खिलाड़ियों ने भाग लिया, जिसमें भारत  का प्रतिनिधित्व करते हुए निधि और भूमि ने कांस्य पदक जीते.

वहीं इंडिया टीम की तरफ से के-1 वूमेन अंडर-23 टीम इवेंट में शिखा चौहान ने भी एक कांस्य पदक जीता. साथ ही अन्य इवेंट सी-1 वूमेन अंडर-23 में अहाना यादव, मानसी बाथम  और जाह्नवी बाथम ने भी कांस्य पदक हासिल किए. 

भारतीय कयाकिंग और कैनोइंग एसोसिएशन के प्रेसिडेंट प्रशांत कुशवाहा ने बताया, ये खिलाड़ी एशियन गेम्स के लिए भी क्वालीफाई कर चुके हैं और एक बार फिर हमारी भारतीय सलालम टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी. दिल्ली की मेडल विजेता खिलाड़ी निधि और भूमि ने बताया कि दिल्ली में सोनिया विहार वॉटर स्पोर्टस क्लब एक ऐसा मंच है, जहां दिल्ली और यहां के स्थानीय बच्चे वॉटर स्पोर्ट्स को अपनाकर अपने भविष्य को एक नई दिशा दे सकते हैं. 

क्लब के संरक्षक डॉ. यूके चौधरी, त्रिलोचन चौधरी और अध्यक्ष कुंवरपाल सिंह ने दोनों खिलाड़ियों को बधाई देते हुए कहा कि दोनों खिलाड़ियों की जीत पूरी दिल्ली के लिए बड़े गर्व की बात है. वहीं क्लब के सचिव कौशल कुमार व कोसाध्यक मेहाकर राठी ने दोनों की जीत पर बधाई देते हुए कहा कि यह खिलाड़ी हमारा गौरव और आने वाली महिला खिलाड़ियों के लिए आदर्श हैं.

Trending news