India vs Nepal: रोहित और गिल की शतकीय साझेदारी की बदौलत भारत ने नेपाल को 10 विकेट से रौंदा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1855912

India vs Nepal: रोहित और गिल की शतकीय साझेदारी की बदौलत भारत ने नेपाल को 10 विकेट से रौंदा

श्रीलंका के पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आज ग्रुप ए का आखिरी मुकाबला भारत ने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से अपने नाम कर लिया.

India vs Nepal: रोहित और गिल की शतकीय साझेदारी की बदौलत भारत ने नेपाल को 10 विकेट से रौंदा

Asia Cup 2023: श्रीलंका के पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आज ग्रुप ए का आखिरी मुकाबला भारत ने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से अपने नाम कर लिया. टीम इंडिया ने रोमांचक मुकाबले में नेपाल को 10 विकेट से हरा दिया. 

रोहित शर्मा और शुभमन गिल की बेहतरी साजेदारी ने इस मैच को भारत के खाते में ड़ाल दिया. बिगड़ते मौसम के कारण 23 ओवर में 145 रन का टार्गेट था. रोहित शर्मा ने 5 गेंदों में 74 रन बनाएं वहीं शुभमन गिल ने 62 गेंदों में 67 रन बनाकर जीत हासिल की.

इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी नेपाल की टीम की शुरुआत शानदार रही. दोनों ओपनरों मिलकर पहले विकेट के लिए 65 रन जोड़े. शार्दुल ठाकुर ने Kushal Bhurtel को आउट कर नेपाल की टीम को पहला झटका दिया. Bhurtel ने 152 के स्ट्राइक रेट से दो छक्के और तीन चौकों की मदद से 25 गेंदों में 38 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली. उनके आउट होने के बाद नेपाल की पारी पूरी तरह लड़खड़ा गई. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए Bhim Sharki भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाए और 7 रन बनाकर रविन्द्र जडेजा को अपना विकेट दे बैठे. इसके बाद बैटिंग करने आए उतरे नेपाल के कप्तान Rohit Paudel को भी रविन्द्र जडेजा ने आते ही पवेलियन भेज दिया. उन्होंने 8 गेंदों में 5 रन बनाए. नेपाल ने 150 रन के अंदर अपने 6 विकेट खो दिए. इसके बाद नेपाल के ऑलराउंडर Sompal Kami ने अपनी बल्ले से टीम के लिए रन बटोरे. उन्होंने 56 गेंदों में 48 रन बनाए, जिसकी बदौलत नेपाल की टीम 230 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही.

ये भी पढ़ें: Delhi News: दिल्ली में इतने दिनों तक नहीं होगी फूड डिलीवरी, जानें कारण

 

साधारण रही बिल्डिंग
भारत और नेपाल के बीच खेले गए मुकाबले में  भारतीय टीम की साधारण फील्डिंग देखने को मिली. भारतीय टीम ने पहले स्लिप में एक आसान का कैच छोड़ा, जिसके बाद सिराज की गेंद पर विराट और ईशान ने आसान सा कैच छोड़ा. पूरे मैच में ही भारतीय टीम की फील्डिंग साधारण रही.

शानदार रही गेंदबाजी
नेपाल की अच्छी शुरुआत के बाद भारतीय टीम के गेंदबाजों ने शानदार वापसी की. भारतीय टीम की तरफ से रविन्द्र जडेजा और मोहम्मद सिराज ने 3-3 विकेट लिए. तो वहीं शामी, हार्दिक और हार्दिक के हाथ एक-एक विकेट लगा. कुलदीप यादव ने किफायती गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में 3.4 की शानदार इकॉनमी रेट से महज 34 रन दिए.

Trending news