Arvind Kejriwal Resignation: CM अरविंद केजरीवाल का बड़ा ऐलान- 2 दिन बाद देने जा रहा हूं इस्तीफा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2430932

Arvind Kejriwal Resignation: CM अरविंद केजरीवाल का बड़ा ऐलान- 2 दिन बाद देने जा रहा हूं इस्तीफा

Arvind Kejriwal Resign: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केरजरीवाल ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि वो दो दिनों के बाद दिल्ली के सीएम की कुर्सी को छोड़ने जा रहे हैं और इस्तीफा देंगे. उनके इस्तीफा देने के बाद 'आप' का कोई नेता उनकी जगह लेगा और मुख्यमंत्री बनेगा.

Arvind Kejriwal Resignation: CM अरविंद केजरीवाल का बड़ा ऐलान- 2 दिन बाद देने जा रहा हूं इस्तीफा

Arvind Kejriwal Resign: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बड़ा ऐलान किया है, उन्होंने कहा कि वह दो दिन बाद अपने पद से इस्तीफा देने जा रहे हैं. केजरीवाल ने यह ऐलान करते हुए कहा कि वह तब तक मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे जब तक जनता अपना फैसला नहीं सुना देती और आगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी जीत नहीं जाती. उनके इस बयान ने दिल्ली की राजनीतिक हलकों में हलचल मचा दी है.

जनता का फैसला सबसे अहम
केजरीवाल ने अपने समर्थकों और जनता से सीधे संवाद करते हुए कहा कि वह अपनी "अग्निपरीक्षा" देने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. उन्होंने कहा, "जब तक जनता यह न कह दे कि केजरीवाल ईमानदार हैं, तब तक मैं मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठूंगा." इसके साथ ही उन्होंने ये कहा कि अगर जनता को लगता है कि वह गुनहगार हैं, तो आने वाले चुनाव में उन्हें वोट न दें. सीएम केजरीवाल के इस बयान के बाद वहां बैठे आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उन्हें ऐसा करने से मना कर दिया.

इस्तीफा और चुनाव की घोषणा
केजरीवाल ने अपने इस्तीफे की घोषणा करते हुए कहा कि वह दो दिनों के बाद इस्तीफा देंगे. उन्होंने ऐलान किया कि उनके इस्तीफा देने के बाद आम आदमी पार्टी का कोई नेता दिल्ली का कार्यकारी मुख्यमंत्री बनेगा. उन्होंने साफ कहा कि चुनाव के बाद ही वह मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठेंगे. इसके साथ ही अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं मांग करता हूं कि फरवरी में होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव को महाराष्ट्र के साथ नवंबर में ही कराई जाए ताकि जनता को जल्दी से जल्दी अपना निर्णय सुनाने का मौका मिले.

भाजपा प्रवक्ता ने बताया पॉलिटिकल स्टंट
वहीं, अरविंद केजरीवाल के इस बयान के बाद 'ज़ी दिल्ली एनसीआर' से बातचीत में भाजपा प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा कि ये एक पॉलिटिकल स्टंट है. ऐसा कुछ नहीं होने वाला है. ये 99% तय है कि अरविंद केजरीवाल इस्तीफा नहीं देने वाले हैं. राजनीतिक जानकारों के मुताबिक यह एक बड़ी राजनीतिक चाल हो सकती है, जिससे केजरीवाल अपनी छवि को मजबूत करने के लिए कर रहे हों. हालांकि, उनके इस कदम से जनता पर क्या असर पड़ेगा, यह आने वाले दिनों में साफ हो पाएगा.

दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news