Delhi News: CM केजरीवाल जेल से चलाएंगे दिल्ली सरकार! AAP विधायकों ने की इस्तीफा न देने की दरख्वास्त
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1947933

Delhi News: CM केजरीवाल जेल से चलाएंगे दिल्ली सरकार! AAP विधायकों ने की इस्तीफा न देने की दरख्वास्त

Delhi News: कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि बैठक में सभी विधायकों ने अपनी बात रखी. सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया है कि अगर CM अरविंद केजरीवाल गिरफ्तार होते हैं तो वो जेल से ही दिल्ली सरकार चलाएंगे, क्योंकि दिल्ली की जनता ने उनको ही जनादेश दिया है. 

Delhi News: CM केजरीवाल जेल से चलाएंगे दिल्ली सरकार! AAP विधायकों ने की इस्तीफा न देने की दरख्वास्त

Delhi News: आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली केCM अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को पार्टी विधायक दल की बैठक की. ED के समन और उनकी गिरफ्तारी को लेकर हो रहे दावे के बीच यह अहम बैठक दिल्ली विधानसभा में हुई. जिसके बाद मीडिया से जानकारी साझा करते हुए कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि बैठक में सभी विधायकों ने अपनी बात रखी. सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया है कि अगर CM अरविंद केजरीवाल गिरफ्तार होते हैं तो वो जेल से ही दिल्ली सरकार चलाएंगे, क्योंकि दिल्ली की जनता ने उनको ही जनादेश दिया है. 

कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि संविधान में ऐसा कोई प्रावधान नहीं है कि CM को ट्रायल के बहाने जेल में रखा जाए तो उनको इस्तीफा देना पड़ेगा. PM मोदीऔर भाजपा को सिर्फ अरविंद केजरीवाल से डर लगता है. भाजपा अब ये जान चुकी है कि अरविंद केजरीवाल को चुनाव लड़कर सत्ता से नहीं हटा सकते, उनको षड़यंत्र करके ही सत्ता से हटाया जा सकता है.

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि भाजपा को अगर किसी पार्टी से समस्या है तो सबसे ज्यादा AAP से है. अब तक जितने मुकदमे AAP के विधायकों-मंत्रियों पर हुए और जिस तरह से अब AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने की तैयारी है, इससे साफ है कि अगर PM और BJP को किसी से सत्ता का डर है तो वो अरविंद केजरीवाल से है. वो चाहते हैं कि किसी तरह से दिल्ली की सत्ता से अरविंद केजरीवाल को हटाया जाए. भाजपा ने चुनाव लड़कर देख लिया, दिल्ली के अंदर AAP से BJP  3-3 चुनाव हार चुकी है. साथ ही MCD भी. 

बैठक में AAP के सभी विधायकों ने एक बात कही कि अक्सर अरविंद केजरीवाल के उपर अलग-अलग तरीके से दबाव बनाया जाता है. अब अगर अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया तो दिल्ली की सत्ता कैसे चलेगी? सभी विधायकों हाथ जोड़कर अरविंद केजरीवाल से कहा है कि भाजपा और प्रधानमंत्री तो चाहते हैं कि आप इस्तीफा दो और आपकी सत्ता छीन ली जाए. लेकिन कुछ भी हो जाए, चाहे जमीन से चले, चाहे आसमान से चले, चाहे जेल से चले, चाहे पुलिस कस्टडी से चले या फिर न्यायिक कस्टडी से चले, अरविंद केजरीवाल ही दिल्ली की सरकार चलाएंगे. क्योंकि जनादेश अरविंद केजरीवाल का है, हम लोगों ने गली-गली जाकर अरविंद केजरीवाल के लिए वोट मांगा है. अरविंद केजरीवाल मुख्यमंत्री बनें और सरकार चलाएं, दिल्ली की जनता ने यह आशीर्वाद केवल अरविंद केजरीवाल को दिया है. इस जनादेश के साथ खिलवाड़ करने या धोखा देने का हक किसी को भी नहीं है.

ये भी पढ़ें- Delhi Pollution: प्रदूषण पर अंकुश लगाने एक्शन में MCD की AAP सरकार, किया 517 सर्विलांस टीमों का गठन

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि मेरी संविधान विशेषज्ञों समेत कई लोगों से बात हुई है. आज तक के इतिहास में कभी ऐसा नहीं हुआ है कि एक CM को ट्रायल के बहाने जेल में डाल दिया गया हो. दोष सिद्धि होना एक अलग बात है. कानून और संविधान के अंदर ऐसा कोई प्रावधान नहीं है कि दिल्ली या किसी भी राज्य की जनता का जो वोट करने और अपनी सरकार चुनने का मौलिक अधिकार है, इसको चुनौती दे सकें. यह अधिकार जनता का है, संविधान की  किसी भी धारा में कोई ऐसा अंकुश नहीं है कि मुख्यमंत्री को ट्रायल के बहाने जेल में रखा जाए तो उनको इस्तीफा देना पड़ेगा.

उन्होंने कहा कि हम सब विधायकों ने सीएम अरविंद केजरीवाल से करबद्ध निवेदन किया है कि जैसे भी अवसर आएंगे, हम कैबिनेट के साथी हैं, अरविंद केजरीवाल जब भी बुलाएंगे, हम लोग जेल में मिलने जाएंगे. मुझे लगता है कि आज जैसा माहौल है, हम लोग सच में बहुत जल्द जाएंगे. जिस तरह की तैयारियां प्रधानमंत्री कर रहे हैं, बाकी कैबिनेट मंत्री भी मुख्यमंत्री के साथ जेल में जाएंगे. जेल में ही कैबिनेट की मीटिंग करेंगे और फैसला करेंगे. मुख्यमंत्री को जब जरूरत होगी, तब अफसरों को जेल में बुलाएंगे. हमारे विधायक जो बाहर रह जाएंगे, वो लोग उस फैसले को कार्यांवित कराएंगे. सीएम अरविंद केजरीवाल दिल्ली के लोगों के लोगों के काम रूकने नहीं देंगे

वहीं AAP नेता आतिशी ने कहा कि दिल्ली के अंदर हर किसी के जुबान पर बस एक ही बात है कि मोदी सरकार ने अब आम आदमी पार्टी के साथ अति कर दी है. सभी ये कह रहे हैं कि बार-बार अगर केस होता है, गिरफ्तारी हो रही हैं तो AAP वालों की ही क्यों? पहले विधायकों को, फिर मंत्रियों को गिरफ्तार करने लगे, सांसदों को गिरफ्तार करने लगे और अब भाजपा के नेता सीएम अरविंद केजरीवाल को भी जेल भेजने की धमकियां दे रहे हैं.किसी झूठे षड्यंत्र से हम दिल्ली की जनता का भरोसा नहीं टूटने देंगे. चाहे कितने दिन भी मोदी सरकार अरविंद केजरीवाल को जेल में रखने की कोशिश करें, पर दिल्ली के लोगों ने उन्हें मुख्यमंत्री चुना है और वो जेल से ही दिल्ली के लोगों की सेवा करेंगे.

Trending news