Delhi Politics: सिसोदिया के क्षेत्र पटपड़गंज में आएगी अब यूरोप जैसी फीलिंग, देखकर राहगीर भी बोलेंगे-वाह
Advertisement

Delhi Politics: सिसोदिया के क्षेत्र पटपड़गंज में आएगी अब यूरोप जैसी फीलिंग, देखकर राहगीर भी बोलेंगे-वाह

Delhi Politics: पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने बताया कि केजरीवाल सरकार की दिल्ली की सड़कों को खूबसूरत बनाने के विजन के तहत नरवाना रोड का सौंदर्यीकरण किया जाएगा. इसके साथ ही रोड को वर्ल्ड क्लास सुविधाओं से लैस किया जाएगा.

Delhi Politics: सिसोदिया के क्षेत्र पटपड़गंज में आएगी अब यूरोप जैसी फीलिंग, देखकर राहगीर भी बोलेंगे-वाह

Delhi Politics: दिल्ली के पूर्व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया के विधानसभा पटपड़गंज की सौंदर्यीकरण के दूसरे फेज को केजरीवाल सरकार से मंजूरी मिल चुकी है. केजरीवाल सरकार ने नरवाना रोड के सौंदर्यीकरण के दूसरे फेज को मंजूरी दे दी है. पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने नरवाना रोड पर टेक्नोलॉजी अपार्टमेंट से परिवार अपार्टमेंट तक की सड़क को यूरोपियन सड़कों के तर्ज पर बनाने के प्रोजेक्ट को मंजूरी दे दी है.

वर्ल्ड क्लास सुविधाओं से किया जाएगा लैस
पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने बताया कि केजरीवाल सरकार की दिल्ली की सड़कों को खूबसूरत बनाने के विजन के तहत नरवाना रोड का सौंदर्यीकरण किया जाएगा. इसके साथ ही रोड को वर्ल्ड क्लास सुविधाओं से लैस किया जाएगा. इस परियोजना के तहत सड़क का सुदृढ़ीकरण किया जाएगा, फुटपाथ को बढ़िया बनाया जाएगा.  इसके साथ ही सड़क के दोनों तरफ पेड़ पौधे लगाकर हरियाली का भी ध्यान रखा जायेगा. पीडब्ल्यूडी मंत्री ने बताया कि सड़क पर एलईडी लाइट्स लगाई जाएंगी, इसके अलावा लोगों के बैठने के लिए जगह-जगह पर बेंच लगाई जाएंगी. साथ ही लोगों के आकर्षण के लिए सेल्फी पॉइंट्स भी बनाए जाएंगे. 

ये भी पढ़ेंः Haryana News: श्रमिकों के बच्चों दी जाने वाली स्कॉलरशिप में हुई बढ़ोतरी, CM मनोहर लाल ने की घोषणा

सभी मानकों का रखा जाएगा ध्यान

प्रोजेक्ट के पहले फेज में नरवाना रोड पर मदर डेयरी से टेक्नोलॉजी अपार्टमेंट तक की सड़कों का सौंदर्यीकरण किया जाएगा. मंत्री ने बताया कि सड़क बनने से आसपास के लोग काफी खुश हैं. उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोगों को बेहतर सुविधा मुहैया कराना हमारा लक्ष्य है. इसके साथ ही मंत्री ने इस प्रोजेक्ट के दौरान सेफ्टी, सिक्योरिटी व क्वॉलिटी के सभी मानकों का प्रतिबद्धता से पालन करने के लिए निर्देश दिया है. 

पहले फेज का काम पूरा
आतिशी ने बताया कि केजरीवाल सरकार दिल्ली की सड़कों को यूरोपीय शहरों के तर्ज पर खूबसूरत बनाने की दिशा में काम कर रही है.  इस दिशा में पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने पटपड़गंज विधानसभा में नरवाना रोड के दूसरे फेज के सौंदर्यीकरण की परियोजना को मंजूरी दी है.  प्रोजेक्ट के दूसरे फेज में नरवाना रोड पर टेक्नोलॉजी अपार्टमेंट से परिवार अपार्टमेंट तक के लगभग 800 मीटर के रोड स्ट्रेच को नया स्वरूप मिलेगा. इसके साथ ही मंत्री आतिशी ने साझा किया कि नरवाना रोड के पहले फेज में सौंदर्यकरण का ज़्यादातर काम पूरा हो चुका है.

इनपुट- बलराम पांडेय

Trending news