Arvind Kejriwal News: दिल्ली सरकार की क्या फिर बढ़ेगी मुश्किल? LG ने एक और मामले में दिए CBI जांच के आदेश
Advertisement

Arvind Kejriwal News: दिल्ली सरकार की क्या फिर बढ़ेगी मुश्किल? LG ने एक और मामले में दिए CBI जांच के आदेश

Arvind Kejriwal News: दिल्ली सरकार की एक के बाद एक परेशानियां बढ़ती ही जा रही है. खराब क्वालिटी की दवा के मामले में CBI जांच के आदेश के बाद दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने एक और मामले में CBI जांच के आदेश जारी कर दिए हैं. इसके बाद दिल्ली सरकार द्वारा चलाए जा रहे 'मोहल्ला क्लीनिक' में फर्जी मरीजों के नाम पर पैथोलॉजी और रेडियोलॉजी टेस्ट करने का मामला सामने आया है.

Arvind Kejriwal News: दिल्ली सरकार की क्या फिर बढ़ेगी मुश्किल? LG ने एक और मामले में दिए CBI जांच के आदेश

Arvind Kejriwal News: केजरीवाल सरकार की लगातार मुश्किलें बढ़ती ही जा रही है. खराब क्वालिटी की दवा के मामले में CBI जांच के आदेश के बाद दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने एक और मामले में CBI जांच के आदेश जारी कर दिए हैं. उपराज्यपाल कार्यालय के मुताबिक, दिल्ली सरकार द्वारा चलाए जा रहे 'मोहल्ला क्लीनिक' में फर्जी मरीजों के नाम पर पैथोलॉजी और रेडियोलॉजी टेस्ट करने का मामला सामने आया है.

यह है पूरा मामला

दरअसल, 2023 अगस्त में दिल्ली के 7 मोहल्ला क्लिनिक में कुछ अनियमितताएं पाई गई थीं. मोहल्ला क्लिनिक में काम करने वाला स्टाफ पहले से रिकॉर्ड किए गए वीडियो के आधार पर गलत तरीके से अपनी अटेंडेंस लगा रहे था. इस मामले में आने के बाद सिंतबर के महीने में इन स्टाफ के खिलाफ FIR दर्ज की गई. बता दें कि मोहल्ला क्लिनिक में आने वाले मरीजों की जांच का काम दिल्ली सरकार ने दो प्राइवेट लैब को दिया हुआ है.

ये भी पढ़ेंः Arvind Kejriwal ED Raid: आज केजरीवाल के घर पड़ेगी ED की रेड, हो सकते हैं गिरफ्तार! AAP नेताओं ने जताई आशंका

दवा को लेकर एक्शन

बता दें कि कुछ दिनों पहले दिल्ली के एलजी ने दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में खराब गुणवत्ता की दवाओं को लेकर सीबीआई जांच की सिफारिश की थी. इसको लेकर उपराज्यपाल कार्यालय ने दावा करते हुए कहा था कि दिल्ली सरकार के अस्पतालों में खराब गुणवत्ता की दवाएं मिली हैं. अस्पताल में जांचे गए 10% नमूने फेल साबित हुए हैं. दिल्ली के एलजी विनय कुमार सक्सेना ने इस पूरे मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश कर दी है. विजिलेंस विभाग की रिपोर्ट के आधार पर एलजी ने यह एक्शन लिया है.

ED नोटिस को लेकर घिरी दिल्ली सरकार

तो वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आबकारी नीति मामले में ED की तरफ से जारी समन के बाद भी बीते बुधवार को पेश नहीं हुए. इस बीच आप के नेताओं ने सोशल मीडिया पर बीती रात सीएम आवासा पर रेड और गिरफ्तारी को लेकर बात कहीं है. आप नेताओं ने 3 जनवरी देर रात सोशल मीडिया पर आशंका जताते हुए कहा कि 4 जनवरी को ईडी अरविंद केजरीवाल के घर रेड डालकर उन्‍हें गिरफ्तार कर सकती है.

ये भी पढ़ेंः ED Summons Matter: BJP सांसद रमेश बिधूड़ी ने AAP नेताओं पर साधा निशाना, केजरीवाल की जेबकतरों की तुलना

दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने सोशल मीडिया पोस्ट करते हुए यह दावा किया है कि सुनने में आ रहा है कल सुबह (4 जनवरी) मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर ईडी पहुंच कर उन्हें गिरफ्तार करने वाली है. तो वहीं, दिल्ली की मंत्री आतिशी ने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि खबरें आ रही हैं कि ईडी कल सुबह अरविंद केजरीवाल के आवास पर छापेमारी करने जा रही है. इसके बाद गिरफ्तार कर सकती है.

CM आवास पर दिल्ली पुलिस का पहरा

आप के नेता और दिल्ली सरकार के मंत्री लगातार सोशल मीडिया पर यह बात साझा करते हुए नजर आ रहे हैं कि आज ईडी की टीम दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर पहुंच सकती है. इस खबर के सामने आते ही सीएम आवास को चारों तरफ से दिल्ली पुलिस के जवानों ने घेर रखा है. सीएम आवास को जाने वाले सभी मार्गों को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है और 300 मीटर पहले ही बैरिकेडिंग करके दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा घेरा तैयार किया है. इतना ही नहीं आवास में काम करने वाले स्टाफ के अंदर जाने पर भी रोक लगा दी गई है.

Trending news