Arvind Kejriwal News: केजरीवाल की ED रिमांड आज होगी खत्म, 2 बजे कोर्ट में होंगे पेश, कर सकते हैं ये बड़ा खुलासा
Advertisement

Arvind Kejriwal News: केजरीवाल की ED रिमांड आज होगी खत्म, 2 बजे कोर्ट में होंगे पेश, कर सकते हैं ये बड़ा खुलासा

Arvind Kejriwal News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आज ED रिमांड खत्म होने जा रही है. आज दोपहर 2 बजे दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश होंगे. 21 मार्च को दिल्ली के शराब घोटले मामले में ईडी ने गिरफ्तार किया था.

Arvind Kejriwal News: केजरीवाल की ED रिमांड आज होगी खत्म, 2 बजे कोर्ट में होंगे पेश, कर सकते हैं ये बड़ा खुलासा

Arvind Kejriwal News: दिल्ली शराब घोटाले मामले में (Delhi Liquor Scam) प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) को 21 मार्च, 2024 को गिरफ्तार किया था और 22 मार्च को उन्हें ट्रायल कोर्ट में पेश किया गया था. इसके बाद कोर्ट ने केजरीवाल को 28 मार्च तक के लिए ED की हिरासत में भेज दिया था. शराब नीति मामले में गिरफ्तार CM केजरीवाल की ED रिमांड 28 मार्च यानी की आज खत्म होने जा रही है. आज दोपहर 2 बजे अरविंद केजरीवाल को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट (Rouse Avenue Court) में पेश किया जाएगा.

बता दें कि गिरफ्तारी के बाद सीएम केजरीवाल ने 23 मार्च को अपनी गिरफ्तारी और राउज एवेन्यू कोर्ट के रिमांड के फैसले को दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती देते हुए फौरन सुनवाई की मांग की थी, लेकिन 27 मार्च को दिल्ली हाईकोर्ट (High Court) ने केजरीवाल को राहत देने से इंकार कर दिया और अब इस मामले में अगली सुनवाई 2 अप्रैल, 2024 को होगी. तो वहीं, जेल में रहते हुए सरकार चलाने को लेकर और सीएम पद से इस्तीफा न देने को लेकर केजरीवाल ने हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दाखिल की गई. इस मामले में आज दिल्ली हाईकोर्ट के एक्टिंग चीफ जस्टिस (ACJ) मनमोहन की डिवीजनल की बेंच आज इस मामले में सुनवाई करेगी.

जेल से सरकार चला रहे केजरीवाल

बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गिरफ्तार होने वाले पहले सिटिंग CM हैं. इससे पहले झारखंड के पूर्व CM हेमंत सोरेन को ED ने गिरफ्तार किया था. गिरफ्तारी के बाद केजरीवाल जेल से ही सरकार चला रहे हैं, क्योंकि उन्होंने कोर्ट में पेशी के समय कहा था कि वे इस्तीफा नहीं देंगे, जरूरत पड़ी तो जेल से सरकार चलाएंगे. इतना ही नहीं, केजरीवाल अब तक जेल से दो निर्देश भी जारी कर चुके हैं. सीएम केजरीवाल ने 24 मार्च को दिल्ली जल बोर्ड के नाम पहला सरकारी आदेश जारी किया था.

उन्होंने जल मंत्री आतिशी को निर्देश देते हुए कहा था कि दिल्ली में जहां पानी की कमी है, वहां टैंकरों का इंतजाम करें. इसके बाद उन्होंने 26 मार्च को दूसरा सरकारी आदेश जारी करते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय को निर्देश दिए कि मोहल्ला क्लिनिक में गरीबों के लिए दवाओं की कमी नहीं होनी चाहिए. लोगों को मुफ्त जांच और दवाई मुहैया कराई जाए.

ये भी पढ़ेंः Arvind Kejriwal LIVE Update: आज खत्म हो रही है केजरीवाल की ED रिमांड, दोपहर 2 बजे राउज एवेन्यू कोर्ट में होंगे पेश

सरकारी आदेशों की जांच कर रही ED

ED की कस्टडी में रहने के बाद भी दिल्ली सीएम सरकारी आदेश कैसे पास कर रही है, इसको लेकर ED लगातार जांच में जुटी हुई है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, केजरीवाल के पास न ही कोई पेपर मिला और न ही कोई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस जैसे कंप्यूटर या फोन, तो फिर उन्होंने कैसे कोई ऑर्डर पास कर दिया? ये जांच का विषय है. ED के सीनियर अफसरों की टीम जल्द ही रिपोर्ट तैयार करेगी.

केजरीवाल आज कोर्ट में करेंगे बड़ा खुलासा- सुनीता केजरीवाल

आपको बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल (Sunita Kejriwal) ने बीते बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए दिल्ली के सीएम के आदेशों को जनता तक पहुंचाया. उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि शराब घोटाले की जांच में ED को 250 से ज्यादा रेड में कुछ नहीं मिला. अब 28 मार्च को केजरीवाल जी कोर्ट में सबूत देंगे कि घोटाले का पैसा कहां गया.

Trending news