Nuh Violence: नूंह हिंसा के सवाल पर अनिल विज बोले- अब तक 500 आरोपी किए गए गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1845065

Nuh Violence: नूंह हिंसा के सवाल पर अनिल विज बोले- अब तक 500 आरोपी किए गए गिरफ्तार

Nuh Violence: अनिल विज ने नूंह हिंसा को लिए कांग्रेस को जिम्मेदार बताया है, वहीं कांग्रेस BJP पर नूंह हिंसा के सवालों का जवाब देने से बचने का आरोप लगा रही है.  

Nuh Violence: नूंह हिंसा के सवाल पर अनिल विज बोले- अब तक 500 आरोपी किए गए गिरफ्तार

Nuh Violence: हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने नूंह की घटना को बहुत ही गलत घटना बताते हुए कहा कि हमारी सरकार प्रजातांत्रिक एवं धर्म-निरपेक्ष सरकार है. हर धर्म के लोगों को अपनी-अपनी मान्यताओं के अनुसार धार्मिक गतिविधियों को करने की इजाजत है. दरअसल कांग्रेस BJP पर नूंह हिंसा के सवालों का जवाब देने से बचने का आरोप लगा रही है.  

हरियाणा विधानसभा सत्र के दूसरे दिन गृह मंत्री अनिल विज ने सदन को संबोधित करते हुए नूंह हिंसा के मामले में बात की. विज ने कहा कि नूंह की घटना में अब तक जो तफ्तीश हुई है, उसके तहत 500 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनकी भूमिका इस हिंसा में नजर आ रही है.

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने की जांच की मांग
कांग्रेस विधायक मामन खां को हरियाणा पुलिस के द्वारा जांच का नोटिस दिए जाने के मुद्दे पर हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि हर उस व्यक्ति से जांच होनी चाहिए, जिसके ऊपर हिंसा में शामिल होने का शक हो. इसके साथ ही कहा कि CM सदन में कह रहे हैं कि सोची समझी प्लानिंग के तहत ये सब कुछ हुआ तो हम ये जरूर जानना चाहेंगे कि ये प्लानिंग किसकी थी? कौन लोग शामिल थे? उनके नाम सामने आने चाहिए और हम हाई कोर्ट के सिटिंग जज से इसकी जांच की मांग कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Delhi News: G-20 समिट से पहले छावनी में तब्दील होगा दिल्ली, IB, RAW सहित ये विदेशी सुरक्षा एजेंसियां डालेंगी डेरा

कांग्रेस विधायक ने लगाया जवाब देने से बचने का आरोप
एक ओर जहां विज ने कांग्रेस को नूंह हिंसा के लिए जिम्मेदार बताया, वहीं दूसरी तरफ रोहतक कांग्रेस विधायक बीबी बत्रा ने सरकार पर विपक्ष के सवालों का जवाब नहीं देने का आरोप लगाया. बीबी बत्रा ने कहा कि सरकार नूंह हिंसा पर विपक्ष के सवालों का जवाब नहीं दे सकती इसलिए वह चर्चा से बच रही है. स्पीकर यह कह कर चर्चा नहीं होने दे रहे कि यह मामला कोर्ट में है और जो मामला कोर्ट में होता है उस पर सदन में चर्चा नहीं हो सकती. जबकि ऐसा नहीं है कोर्ट में सिर्फ बुलडोजर की कार्रवाई का मामला है, इसके अलावा और कोई दूसरा मामला नहीं है. हमने स्पीकर को कई नियम भी दिखाए, लेकिन फिर भी हमें चर्चा की इजाजत नहीं मिली. इसके साथ ही कांग्रेस विधायक ने इस मामले की जांच हाइकोर्ट के रिटायर्ड जज से कराने की भी मांग की.

कांग्रेस नेता किरण चौधरी ने नूंह हिंसा और संदीप सिंह मामले पर बात करते हुए कहा कि हम सदन में इस पर बहस करना चाहते थे, लेकिन सरकार इस मुद्दे पर चर्चा से बच रही है.

पटौदी विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी विधायक सत्यप्रकाश जरावता ने कहा कि वो पहले दिन से ही कह रहे हैं कि मामन खां के हरियाणा विधानसभा में प्याज की तरह फोड़ने के बयान की वजह से ही नूंह में इतनी हिंसा हुई है. हिंसा से एक दिन पहले ट्विटर पर भी मामन खां ने आक्रामक बयान दिया है.

 

Trending news