हिसार में अनिल विज ने सुनीं 12 शिकायतें, लापरवाही पर नायब तहसीलदार समेत दो अधिकारी सस्पेंड
Advertisement

हिसार में अनिल विज ने सुनीं 12 शिकायतें, लापरवाही पर नायब तहसीलदार समेत दो अधिकारी सस्पेंड

Grievance Committee meeting: बैठक में अनिल विज ने पुलिस को भी निर्देश दिए कि कोई भी शिकायतकर्ता उनके पास आता है तो उस पर तुरंत कार्रवाई करें, उसे लटकाकर न रखें. 

हिसार में अनिल विज ने सुनीं 12 शिकायतें, लापरवाही पर नायब तहसीलदार समेत दो अधिकारी सस्पेंड

हिसार: हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने हिसार में आज ग्रीवेंस कमेटी की पहली बैठक ली है. बैठक में कुल 12 शिकायतें सुनवाई के लिए आईं, जिनमें से दो में 2 अधिकारियों को सस्पेंड करने के निर्देश दिए. 12 ​शिकायतों में से 4 पुलिस महकमे के ​ही खिलाफ थीं. बैठक में विज ने सर्दी में भी मानों अधिकारियों के पसीने छुड़ा दिए.

उन्होंने आदर्श सहकारी समिति की प्रॉपर्टी की गलत रजिस्ट्री करने पर हांसी के नायब तहसीलदार जयवीर सिंह काे सस्पेंड कर दिया.  साथ ही सहायक रजिस्ट्रार को दि हिसार स्कॉलर हाउस बिल्डिंग सोसायटी के प्रधान कपिला देवी के गबन मामले में रिकॉर्ड उपलब्ध न करवाने पर सहायक रजिस्ट्रार को सस्पेंड कर दिया. जब अनिल विज ने बाहर आकर शिकायकर्ताओं से खुद ही शिकायतें लीं. इस दौरान शिकायकर्ताओं ने उन्हें घेर लिया और अनिल विज जिंदाबाद के नारे लगाए. 

बैठक में पहुंचते ही अनिल विज ने अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कहा कि वो पहली बार मीटिंग में आए हैं. आगे से जब भी अधिकारी बैठक में आएं तो अपनी तैयारी पूरी करके आएं. साथ ही उन्होंने पुलिस को भी निर्देश दिए कि कोई भी शिकायतकर्ता उनके पास आता है तो उस पर तुरंत कार्रवाई करें, उसे लटकाकर न रखें. बैठक में डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा, विधायक जोगीराम के अलावा हिसार के आला अफसर भी मौजूद रहे.

कांग्रेसियों को दी सलाह 
इस बीच कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा बीजेपी सरकार को दोमुंही सरकार कहे जाने पर अनिल विज ने प्रतिक्रिया दी. विज ने कहा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा की बोलने की आदत है. कांग्रेस ने भारत जोड़ने की नहीं, बल्कि भारत को तोड़ने का काम किया है.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की दाढ़ी पर विज ने कहा कि खुद को इस तरह बदलकर वो खुद को बड़ा नहीं दिखा सकते. राहुल गांधी के ​टी-शर्ट पहनकर घूमने पर  भी उन्होंने कटाक्ष किया और तमाम कांग्रेसियों को राहुल गांधी की तरह आधी बाजू के कपड़े पहनने की सलाह दी और कहा कि अगर ऐसा करने से कुछ हो जाता है तो सभी कांग्रेसी ऐसा कर लें. 

Trending news