Delhi News: दिल्लीवालों की आई मौज, इस महीने से आनंद विहार से लेकर गाजियाबाद तक रहेगा सिग्नल Free ट्रैफिक
Advertisement

Delhi News: दिल्लीवालों की आई मौज, इस महीने से आनंद विहार से लेकर गाजियाबाद तक रहेगा सिग्नल Free ट्रैफिक

Delhi News: आनंद विहार से गाजियाबाद तक जाने वाले लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी, आनंद विहार बस अड्डे से गाजियाबाद तक गाजीपुर रोड पर जून से सिग्नल फ्री होने वाले है. इस फ्लाईओवर का काम लगभग पूरा हो चुका है.

Delhi News: दिल्लीवालों की आई मौज, इस महीने से आनंद विहार से लेकर गाजियाबाद तक रहेगा सिग्नल Free ट्रैफिक

Delhi News: अगर आप रोजाना दिल्ली के आनंद विहार से गाजियाबाद तक सफर करते हैं तो यह खबर आपके लिए है, क्योंकि आनंद विहार बस अड्डे से गाजियाबाद तक गाजीपुर रोड (रोड नंबर -56) जून से सिग्नल फ्री होने जो रहा है. इतना ही नहीं, रोड को सिग्नल फ्री बनाने के लिए 1.7 किमी लंबा फ्लाईओवर बनाया जा रहा है. इस फ्लाईओवर का काम लगभग पूरा हो चुका है. फ्लाईओवर पर चढ़ने और उतरने के लिए रैंप पर काम चल रहा है. यह कार्य मई तक पूरा कर लिया जाएगा और जून 2024 से फ्लाईओवर से ट्रैफिक की आवाजाही शुरू करने का प्लान है.

फ्लाईओवर बनने से होगा सिग्नल फ्री

बता दें कि आनंद विहार बस अड्डे से अप्सरा बॉर्डर तक गाजीपुर रोड की कुल लंबाई करीब 5.5 किमी है. इस फ्लाईओवर पर यातायात शुरू होने के बाद से यह पूरा स्ट्रेच सिग्नल फ्री हो जाएगा. इससे आनंद विहार बस अड्डे से गाजियाबाद, कौशांबी रोजाना सफर करने वाले लोगों को बड़ी सुविधा मिलने वाली है और उनका सफर ओर भी ज्यादा अब आसान होने वाला है. फ्लाईओवर के दोनों तरफ रिहायशी सोसाइटी बनी हुई है, यहां रहने वाले लोगों के लिए दो यू-टर्न और दो सबवे का भी निर्माण किया गया है.

ये भी पढ़ेंः Delhi Weather: हल्की ठंड के साथ शुरू होगा अप्रैल का महीना, जान लें बारिश का भी अपडेट

ये है खासियत

PWD के अधिकारियों से मिली जानकारी के मुसातिब, आनंद विहार बस अड्डे से अप्सरा बॉर्डर के बीच एक दशक से भी ज्यादा वक्त से जाम की समस्या बनी हुई है, जिसकी वजह से आम जनता का कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था. इतना ही नहीं, लोगों को जाम की वजह से घंटों तक एक ही जगह पर खड़ा होना पड़ रहा था. बता दें कि इस रोड पर तीन जंक्शन हैं, जिसमें एक रामप्रस्थ (श्रेष्ठ विहार के पास), दूसरा रघुनाथ मंदिर और तीसरा विवेक विहार जंक्शन है.

इन्हीं तीनों जंक्शन को सिग्नल फ्री करने के लिए 1.7 किमी लंबा और 6 लेन चौड़ा फ्लाईओवर का निर्माण किया गया है. इस फ्लाईओवर में कुल 33 पिलर्स का निर्माण किया गया है और इन पर 32 स्लैब डाले गए हैं. इस पूरे फ्लाईओवर का निर्माण कार्य पूरा किया जा चुका है और मई तक इसका बचा कार्य भी पूरा कर लिया जाएगा. इसके बाद जून में नए फ्लाईओवर उद्घाटन किया जाएगा और इसके बाद ट्रैफिक का संचालन शुरू हो जाएगा.

Trending news