Ambala News: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! पूर्व सैनिकों ने किया रेलवे ट्रैक जाम, 37 गाड़ियां रद्द, 20 के रुट डायवर्ड
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1978315

Ambala News: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! पूर्व सैनिकों ने किया रेलवे ट्रैक जाम, 37 गाड़ियां रद्द, 20 के रुट डायवर्ड

Ambala News: रेलवे ट्रैक पर भूतपूर्व सैनिकों के प्रर्दशन से कई ट्रेनों रद्द किया गया है. आज सुबह लगभग 4 बजे शंभु स्टेशन पर चार पांच सौ भूतपूर्व सैनिकों ने स्टेशन को घेर लिए, जिसके कारण 94 गाड़ियां प्रभावित हो चुकी है, 37 गाड़ियों को रद्द कर दिया गया है, 20 गाड़ियों के रुट डायवर्ट किए गए हैं, 27 गाड़ियों को आंशिक तौर पर रद्द किया गया है.

Ambala News: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! पूर्व सैनिकों ने किया रेलवे ट्रैक जाम, 37 गाड़ियां रद्द, 20 के रुट डायवर्ड

Ambala News: किसानों के बाद अब भूतपूर्व सैनिकों ने अपनी मांगों को लेकर रेलवे ट्रैक जाम कर दिया. इसके चलते रेलवे को काफी ट्रेन रद्द करनी पड़ी. अंबाला शंभु टोल प्लाजा के पास यह रेलवे ट्रैक जाम किया गया है. पंजाब से आए भूतपूर्व सैनिकों ने भारी संख्या में इकट्ठे होकर रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया. 'वन रैंक वन पेंशन' को लेकर पूरे देश के भूतपूर्व सैनिक पिछले 10 महीनों से दिल्ली के जंतर-मंत्र पर शांति पूर्वक धरना प्रदर्शन कर रहे हैं.

उम्मीद जताई जा रही है की आज शाम तक देश के अलग-अलग कोने से भूतपूर्व सैनिक अंबाला पहुंचेंगे. भूतपूर्व सैनिकों का 'वन रैंक वन पेंशन' का मुद्दा गरमाता जा रहा है. पिछले 10 महीनों से पूरे देश के भूतपूर्व सैनिक अपनी मांगों को लेकर दिल्ली के जंतर-मंत्र पर धरना प्रदर्शन कर रहे है, लेकिन अभी तक उनकी मांग सरकार ने नहीं मानी, जिसके चलते आज भूतपूर्व सैनिकों ने बड़ा ऐलान करते हुए हरियाणा पंजाब बॉर्डर शंभू टोल प्लाजा के पास रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया, जिसके चलते रेलवे को पंजाब जानी वाली ट्रेनों को रद्द करना पड़ा.

ये भी पढ़ेंः Rajasthan Election 2023: राजस्थान में मतदान के बीच BJP ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर की राहुल गांधी पर कार्रवाई की मांग, जानें क्या है पूरा मामला

इस मौके पर भरी संख्या में पंजाब के भूतपूर्व सैनिक शंभू टोल प्लाजा के पास रेलवे ट्रैक पर अपनी मांगों को लेकर बैठ गए है और अब हरियाणा के भूतपूर्व सैनिक भी वहां पहुंचने लगे है.  इसके साथ ही शाम तक पूरे देश से भूतपूर्व सैनिकों के यहां पहुंचने की भी उम्मीद है. पंजाब के भूतपूर्व सैनिक ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पिछले 10 महीने से अपनी मांगों को लेकर पूरे देश के 10 लाख भूतपूर्व सैनिक दिल्ली के जंतर-मंत्र पर बैठे हैं और शांति पूर्वक धरना प्रदर्शन कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि इन 10 महीनों में तहसीलदार से लेकर DC सांसद तक कोई ऐसा नेता व मुख्यमंत्री नहीं, जिसके दरवाजे पर हम मांगपत्र लेकर न गए हो, लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं हुई. पंजाब सरकार के नायब तहसीलदार हरीश कुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं तो इतना ही कहूंगा कि ये हमारे फौजी भाई है जब ये सरहद पर जागते है तो हम चैन की नींद सोते है.

ये भी पढ़ेंः Uttarkashi Rescue: सिल्क्यारा टनल में अब मैनुअल और वर्टिकल ड्रिलिंग से होगा रेस्क्यू, लेकिन अब भी इस बात का खतरा

उन्होंने कहा कि इनसे मेरी बात हुई है और में अपने ऑफिसर के साथ बात करके जो भी फैसला होगा बता दूंगा. उन्होंने भूतपूर्व सैनिकों से अपील करते हुए ट्रैक से दूर होने को कहा. रेलवे ट्रैक जाम होने के कारण जनता काफी परेशानी होती है. किसी को शादी में जाना होता है किसी का पेपर है सो आप भी यही हो और ट्रैक भी यही है. उन्होंने कहा कि जब तक बातचीत सिरे नहीं चढ़ती तब तक ट्रैक जाम न करे. हालंकि उन्होंने उनकी मांगों को जायज ठहराया.

रेलवे ट्रैक पर भूतपूर्व सैनिकों के बैठने के कारण कई ट्रेने रद्द कर दी गई. अंबाला डिवीजन के डीआरएम ने जानकारी देते हुए बताया कि आज सुबह लगभग 4 बजे शंभु स्टेशन पर चार पांच सौ भूतपूर्व सैनिकों ने स्टेशन को घेर लिए, जिसके कारण अब तक कुल 94 गाड़ियां प्रभावित हो चुकी है, जिसमें से 37 गाड़ियों को रद्द कर दिया गया है, 20 गाड़ियों के रुट डायवर्ट किए गए हैं, 27 गाड़ियों को आंशिक तौर पर रद्द किया गया है. रेलवे विभाग ने इसके लिए पंजाब पुलिस के डीजीपी से भी बात की है और वह भारी मात्रा में फोर्स भी लगाई गई है ताकि किसी तरीके से ट्रैक को क्लियर करवाया जा सके.

(इनपुटः अमन कपूर)

Trending news