Ambala Lok Sabha Chunav 2024: राजनीति में 44 साल का अनुभव रखने वाली महिला से मुकाबला करेंगे कांग्रेस उम्मीदवार वरुण चौधरी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2223503

Ambala Lok Sabha Chunav 2024: राजनीति में 44 साल का अनुभव रखने वाली महिला से मुकाबला करेंगे कांग्रेस उम्मीदवार वरुण चौधरी

Ambala Lok Sabha Chunav 2024: इस बार लोकसभा चुनाव में वरुण चौधरी के सामने BJP से स्व. रतनलाल कटारिया  की पत्नी बंतो कटारिया खड़ी हैं. वहीं बंतो कटारिया पहली बार चुनाव लड़ रही हैं, लेकिन उनका अनुभव लगभग  44 साल का है. 

 

Ambala Lok Sabha Chunav 2024: राजनीति में 44 साल का अनुभव रखने वाली महिला से मुकाबला करेंगे कांग्रेस उम्मीदवार वरुण चौधरी

Ambala Lok Sabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. इसके मद्देनजर हरियाणा कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. पार्टी ने गुरुवार को रात हरियाणा की 8 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. वहीं कांग्रेस ने अंबाला आरक्षित सीट से वरुण चौधरी, सिरसा (आरक्षित) सीट से कुमारी सैलजा, रोहतक सीट से दीपेंद्र हुड्डा, हिसार से जय प्रकाश, करनाल से दिव्यांशु बुद्धिराजा, सोनीपत से सतपाल ब्रह्मचारी, भिवानी-महेंद्रगढ़ से रावदान सिंह और फरीदाबाद सीट से महेंद्र प्रताप को टिकट दिया है. 

कौन है अंबाला से कांग्रेस उम्मीदवार वरुण चौधरी
अंबाला से लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने वरुण चौधरी को टिकट दिया है. जो कि 2019 के हरियाणा विधानसभा चुनाव में मुलाना से कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में उतरे थे और BJP से राजबीर सिंह को 1,688 मतों से हराया था. वहीं मार्च 2021 में वरुण चौधरी को राज्य विधानसभा में योगदान के लिए ' सर्वश्रेष्ठ विधायक पुरस्कार' से सम्मानित किया गया था. इस बार लोकसभा चुनाव में वरुण चौधरी के सामने BJP से स्व. रतनलाल कटारिया  की पत्नी बंतो कटारिया खड़ी हैं. वहीं बंतो कटारिया पहली बार चुनाव लड़ रही हैं, लेकिन उनका अनुभव लगभग  44 साल का है. उन्होंने अपने पति रतनलाल कटारिया के साथ कई बार चुनावी प्रचार प्रसार किया है. साथ ही कई मौकों पर अकेले जनसभाएं कर वोट मांगी है.  

अंबाला से मौजूदा सांसद रतन लाल कटारिया 3 बार के सांसद रह चुके हैं. सबसे पहले 1999 में अंबाला से BJP से सांसद के रूप में चुने गए. वहीं 2014 के लोकसभा चुनाव में कटारिया ने कांग्रेस के राजकुमार को हराया था. इतना ही नहीं 2019 के लोकसभा चुनाव में  इन्होंने कुमारी शैलजा को हराया था. रतन लाल कटारिया ने लोकसभा  ही नहीं बल्कि विधानसभा चुनाव में भी जीत दर्ज की है. वहीं मई 2023 में कटारिया का लंबी बीमारी के कारण निधन हो गया था.  

ये भी पढ़ें- Rohtak Loksabha Chunav: क्या पिता के इस रिकॉर्ड की कर बराबरी पाएंगे दीपेंद्र हुड्डा?

वरुण चौधरी का व्यक्तिगत जीवन 
वरुण चौधरी का जन्म हरियाणा के अंबाला शहर में हुआ था. उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से लॉ की डीग्री ली है. वहीं पेशे से यह एक वकील हैं. ADR की रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेस प्रत्याशी वरुण चौधरी की कुल संपत्ति इतने 5,69,54,188  करोड़ रुपये है.  

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news