अपनी-अपनी ढपली, अपना-अपना राग, अब नोटों पर शिवाजी-अम्बेडर की फोटो की मांग
Advertisement

अपनी-अपनी ढपली, अपना-अपना राग, अब नोटों पर शिवाजी-अम्बेडर की फोटो की मांग

CM अरविंद केजरीवाल ने इंडोनेशिया का उदाहरण देते हुए भारतीय करेंसी पर लक्ष्मी और गणेश जी की तस्वीर लगाने की मांग की थी, जिसके बाद अब BJP और कांग्रेस की तरफ से नोट पर बाबा साहब और छत्रपति शिवाजी की तस्वीर लगाने की मांग भी की जा रही है.  

अपनी-अपनी ढपली, अपना-अपना राग, अब नोटों पर शिवाजी-अम्बेडर की फोटो की मांग

नई दिल्ली: दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को प्रेस कान्फेंस में देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए केन्द्र सरकार से एक मांग की. दरअसल CM केजरीवाल ने कहा कि नोट में गांधी जी के साथ दूसरी ओर लक्ष्मी और गणेश जी की तस्वीरें भी लगाई जाने चाहिए. केजरीवाल की इस मांग के बाद इस मुद्दे पर तेजी से राजनीति शुरू हो गई है. साथ ही अब नोट पर बाबा साहब और छत्रपति शिवाजी की तस्वीर लगाने की मांग भी की जा रही है. 

क्या है पूरा मामला
दरअसल CM अरविंद केजरीवाल ने इंडोनेशिया का उदाहरण देते हुए कहा कि वहां पर केवल 2% हिंदू हैं फिर भी वहां की करेंसी पर गणेश-लक्ष्मी जी तस्वीर है. तो फिर भारतीय करेंसी पर ऐसा क्यों नहीं किया जा सकता. गणेश-लक्ष्मी की तस्वीर करेंसी में लगाने से देश की अर्थव्यवस्था मजबूत होगी. इसके बाद से ही दूसरे राजनीतिक दल नोट पर अलग-अलग तस्वीरें लगाने की मांग कर रहे हैं. 

केजरीवाल की मोदी सरकार से मांग, नोट में हों देवी लक्ष्मी और भगवान गणेश की तस्वीरें

 

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने की बाबा साहब की तस्वीर लगाने की मांग
CM अरविंद केजरीवाल के इस बयान के बाद इस मुद्दे पर राजनीति शुरू हो गई है, तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने नोट पर बाबा साहब अंबेडकर की तस्वीर लगाने का मांग की है. 

 

भाजपा नेता नितेश राणे ने की छत्रपति शिवाजी की तस्वीर लगाने की मांग
भाजपा नेता नितेश राणे ने अपने ट्विटर अकाउंट से छत्रपति शिवाजी की तस्वीर वाली नोट की फोटो शेयर की है, साथ ही लिखा है कि 'ये परफेक्ट है'.

 

Trending news