दुष्यंत चौटाला ने बारिश से हुईं जर्जर सड़कों की जल्द से जल्द मरम्मत के दिए निर्देश
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1375931

दुष्यंत चौटाला ने बारिश से हुईं जर्जर सड़कों की जल्द से जल्द मरम्मत के दिए निर्देश

दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि बारिश से सड़कों के टूटने से कई स्थानों पर दुर्घटनाएं हो रही है. प्रदेश में टूटी सडकों की मरम्मत में निर्माण कार्यों में गुणवत्ता से किसी भी कीमत पर समझौता नहीं किया जाएगा.  

दुष्यंत चौटाला ने बारिश से हुईं जर्जर सड़कों की जल्द से जल्द मरम्मत के दिए निर्देश

विनोद लांबा/चंडीगढ़ः हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि प्रदेशभर में बारिश से टूटी सड़कों की मरम्मत का कार्य शीघ्र पूरा करें ताकि लोगों को आवागमन में दिक्कतों का सामना न करना पड़े.  वे PWD विभाग के HSRDC की बैठक में राज्य में चल रहे 10 करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे. डिप्टी सीएम ने गुरुग्राम, धारूहेड़ा व अन्य स्थानों का हवाला देते हुए कहा कि बारिश से सड़कों के टूटने से कई स्थानों पर दुर्घटनाएं हो रही है.

उन्होंने कहा कि इसलिए राज्य की सभी सड़कों की मरम्मत कार्य शीघ्र किया जाए. उन्होंने अन्तर्राज्यीय सड़क कैथल-पटियाला तथा ग्रीन-फील्ड सड़क 152D के निर्माण से प्रदेश में टूटी सडकों की भी मरम्मत करने के आदेश दिए. दुष्यंत चौटाला ने कहा कि निर्माण कार्यों में गुणवत्ता से किसी भी कीमत पर समझौता नहीं किया जाएगा. इसलिए गुणवत्ता को लेकर अधिकारी समय-समय पर कार्यों की समीक्षा करते रहे.  

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश के सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में विधायकों से 25-25 करोड़ के विकास कार्य करवाने के प्रस्ताव आमंत्रित किए थे. इसलिए जिन विधानसभा क्षेत्रों के कार्य अनुमान आ गए है, वहां कार्य शुरू करने में तेजी लाए. इसके साथ ही विधायकों की मांग पर उनके क्षेत्रों करवाए जाने वाले विकास कार्यों के लिए जमीन को ई-भूमि पर पंजीकृत करवाने की अपील करें ताकि निर्माण कार्यों तुरन्त किया जा सके.

ये भी पढ़ेंः Sapna Chaudhary: लहंगा-चोली पहनी सपना ने 'जिंद आला' पर डांस कर दिखाया अपना नया टैटू

डिप्टी सीएम ने इसके साथ ही बरवाला-हिसार के बीच बनाए जाने वाले आठ किलोमीटर की सड़क का निर्माण शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए और कहा कि इसके लिए किसानों के मुआवजे की राशि जल्द ही उपलब्ध करवायी जाएगी. दुष्यंत चौटाला ने विभाग के अधिकारियों को कहा कि वे ठेकेदारों की पेमेंट का भुगतान समय पर करें ताकि वे अपना कार्य भी समयबद्ध तरीके से पूरा कर सकें. पूरे राज्य में जो मामले अदालतों में विचाराधीन है, अधिकारी उनसे अपडेट रहें और विकास कार्यों में तेजी लाए.

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने गुरुग्राम सहित अन्य शहरों का हवाला देते कहा कि बारिश के कारण सडकों पर बनाए गए अंडरपास में पानी व मिट्टी भर जाती हैं, जिसके कारण पानी खडा होता है और लोगों को आवागमन में दिक्कत रहती है. उन्होंने इस संबंध में अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि प्रदेशभर में ऐसे स्थानों के आसपास बनी सडकों की मिट्टी की सतह को पक्की सड़क के नीचा रखा जाए, जिससे मिट्टी बहकर सड़क पर न आ सके.

इसके साथ ही उन्होंने विभाग के अधिकारियों से बारिश के दौरान सड़क किनारे लगाए गए पौधों की संख्या को भी जाना. उप मुख्यमंत्री ने पंचकूला, अंबाला व अन्य स्थानों में बनाए जा रहे अस्पताल, मिनी सचिवालय तथा वॉर मेमोरियल पर भी अपडेट लिया. इसके साथ ही भिवानी, दादरी में बन रहे प्रशासनिक ब्लॉक को तीन मंजिल से बहुमंजिला बनाने की संभावनाओं को तलाशने के निर्देश दिए.

Trending news