Delhi LG Vs AAP: शिक्षकों की ट्रेनिंग पर बवाल के बीच राज निवास ने ट्वीट कर बताई सच्चाई
Advertisement

Delhi LG Vs AAP: शिक्षकों की ट्रेनिंग पर बवाल के बीच राज निवास ने ट्वीट कर बताई सच्चाई

Delhi LG Vs AAP: राजनिवास द्वारा ट्वीट किया गया है कि LG द्वारा शिक्षकों को फ़िनलैंड भेजने की फाइल को खारिज नहीं किया गया. साथ ही CM केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के आरोपों को गलत बताया गया है.

Delhi LG Vs AAP: शिक्षकों की ट्रेनिंग पर बवाल के बीच राज निवास ने ट्वीट कर बताई सच्चाई

Delhi LG Vs AAP: राजधानी दिल्ली में LG और AAP सरकार के बीच विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है. CM केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया द्वारा LG पर सरकारी स्कूलों के शिक्षकों को ट्रेनिंग के लिए फिनलैंड भेजने के प्रस्ताव को खारिज करने का आरोप लगाया गया था, जिस पर अब LG का पक्ष सामने आया है. 

ये भी पढ़ें- दिल्ली में एक और मुद्दे पर शुरू हुई AAP और LG के बीच खींचतान, सिसोदिया ने लगाए गंभीर आरोप

क्या है पूरा मामला
दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने LG पर सरकारी स्कूल के शिक्षकों को ट्रेनिंग के लिए फ़िनलैंड जाने से रोकने का आरोप लगाया है. इनका कहना है कि सरकार की सरकार की मंजूरी के बाद LG ने फाइल को मंजूरी देने से इनकार कर दिया है.

सिसोदिया ने बताया कि हम 30 शिक्षकों को ट्रेनिंग के लिए फिनलैंड भेजने वाले थे. मंजूरी के लिए हमने फाइल को एलजी दफ्तर भेजा था, लेकिन उसे रोकने के लिए कई कोशिश की गई और अब अंत में देश में ही ट्रेनिंग दे रहे हैं. सिसोदिया ने कहा कि अगर आपको दुनिया के साथ चलना है तो शिक्षकों को दुनिया की शिक्षा प्रणाली का अनुभव दिलाने के लिए विदेश भेजना ही होगा. 

ये भी पढ़ें- शिक्षकों की ट्रेनिंग पर सिसोदिया बोले-एलजी साहब आप BJP का साथ दें, शिक्षा के क्षेत्र में आड़े न आएं

वहीं अब इस पूरे मामले में राजनिवास का ट्वीट सामने आया है, जिसमें कहा गया है कि LG द्वारा शिक्षकों को फ़िनलैंड भेजने की फाइल को खारिज नहीं किया गया है. इस ट्वीट में CM केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के आरोपों को गलत बताया गया है. साथ ही कहा गया है कि LG ने सरकार को सलाह दी थी कि इस प्रस्ताव में होने वाले खर्च और मिलने वाले लाभ के बारे में मूल्यांकन किया जाए. 

 

Trending news