Delhi News: AAP की नेशनल काउंसिल की बैठक में ED के नोटिस सहित इन बड़े मुद्दों पर चर्चा संभव
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2036792

Delhi News: AAP की नेशनल काउंसिल की बैठक में ED के नोटिस सहित इन बड़े मुद्दों पर चर्चा संभव

Delhi News: CM केजरीवाल ने आज AAP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और परिषद (AAM Aadmi Party National Executive Council Meeting) की बैठक बुलाई है, जो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से होगी. 

Delhi News: AAP की नेशनल काउंसिल की बैठक में ED के नोटिस सहित इन बड़े मुद्दों पर चर्चा संभव

Delhi News: आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा आज AAP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और परिषद (AAM Aadmi Party National Executive Council Meeting) की बैठक बुलाई गई है. इस बैठक का आयोजन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से होगा, जिसमें AAP के 300 से ज्यादा सदस्य शामिल हो सकते हैं. साल के आखिरी दिन होने वाली इस बैठक को AAP के लिए काफी अहम माना जा रहा है, इसमें साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव और CM केजरीवाल से ED की पूछताछ सहित कई अहम मुद्दों पर चर्चा हो सकती है. 

300 से ज्यादा सदस्य होंगे शामिल
AAP की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में 300 से ज्यादा लोगों के शामिल होने का अनुमान है. दरअसल, नेशनल पार्टी बनने के बाद AAP के राष्ट्रीय परिषद में देशभर में 300 से ज्यादा सदस्य हैं जो आज इस बैठक में शामिल होंगे. हालांकि, शराब घोटाले में जेल में बंद दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और संजय सिंह इस बैठक में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. 

ये भी पढ़ें- Weather Update: सर्दी और कोहरे के बीच दस्तक देगा नया साल, जानें देशभर में कैसा रहेगा मौसम का हाल

विपश्यना से लौटे CM केजरीवाल
शनिवार को CM अरविंद केजरीवाल पंजाब के होशियारपुर से 10 दिनों की विपश्यना साधना के बाद दिल्ली लौटे हैं. इस बीच ED ने भी तीसरी बार CM केजरीवाल को कथित शराब घोटाला मामले में पूछताछ के लिए समन जारी किया है. ऐसे में राष्ट्रीय परिषद की बैठक में ED की पूछताछ से जुड़े मुद्दे पर भी चर्चा की जा सकती है. 

CM केजरीवाल 2 बार कर चुके हैं पूछताछ से इनकार
इससे पहले CM केजरीवाल 2 बार ED के नोटिस को राजनीति से प्रेरित बताकर पूछताछ में शामिल होने से इनकार कर चुके हैं. ऐसे में अब देखना होगा कि क्या CM 03 जनवरी को ED की पूछताछ में शामिल होंगे या नहीं.

विपक्ष हमलावर
CM केजरीवाल को लगातार मिल रहे ED के नोटिस और विपश्यना साधना को लेकर BJP लगातार AAP पर हमलावर है. शनिवार को CM केजरीवाल के विपश्यना से लौटने के बाद दिल्ली BJP अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने CM केजरीवाल पर निशाना साधा. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि 'दिल्ली के अस्पतालों में जब नकली दवाइयां दी जा रही थी, लोग प्रदूषण से त्रस्त थे तो दिल्ली के मुख्यमंत्री असीम शांति के तलाश में  विपश्यना पर चले गए थे। दिल्ली की जनता सब देख रही है। 3 जनवरी को केजरीवाल को जाँच एजेंसी के समक्ष जाना पड़ेगा और उनके सवालों के जवाब देने पड़ेंगे।'

 

 

Trending news