G20 Summit से पहले दिल्ली को मिली 400 इलेक्ट्रिक बसों की सौगात, CM और LG ने दिखाई हरी झंडी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1856733

G20 Summit से पहले दिल्ली को मिली 400 इलेक्ट्रिक बसों की सौगात, CM और LG ने दिखाई हरी झंडी

G20 Summit: दिल्ली सरकार ने आज दिल्लीवासियों को 400 इलेक्ट्रिक बसों का तोहफा दिया है. इन बसों को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इन नई बसों के शामिल होने के बाद से अब दिल्ली सरकार के पास 800 इलेक्ट्रिक बसें हो गई हैं

G20 Summit से पहले दिल्ली को मिली 400 इलेक्ट्रिक बसों की सौगात, CM और LG ने दिखाई हरी झंडी

G20 Summit: G20 सम्मेलन के बीच दिल्ली सरकार ने आज दिल्लीवासियों को 400 इलेक्ट्रिक बसों का तोहफा दिया है. इस मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री और उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने बसों को हरी झंडी दिखाकर उन्हें रवाना  किया. 

देश में सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक बसें
दिल्ली सरकार ने आज दिल्लीवासियों को 400 इलेक्ट्रिक बसों का तोहफा दिया है. इन बसों को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इन नई बसों के शामिल होने के बाद से अब दिल्ली सरकार के पास 800 इलेक्ट्रिक बसें हो गई हैं, जिनकी संख्या देश के सभी प्रदेशों से ज्यादा है.

ये भी पढ़ें: Jhajjar News: ओपी धनखड़ ने उदयनिधि स्टालिन के बयान को बताया दुर्भाग्यपूर्ण, कांग्रेस पर भी साधा निशाना

प्रदूषण पर दो तरफा वार
दिल्ली सरकार की मानें तो इन बसों में जीपीएस ट्रेनिंग बटन और सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं ताकि यात्रियों का सफर सरल और सुगम हो सके. दिल्ली सरकार की मानें तो इन बसों के आने के बाद दिल्ली में प्रदूषण का स्तर और तेजी से कम होगा क्योंकि प्रदूषण को कम करने के लिए दो क्षेत्र में काम करना बेहद जरूरी होता है. पहले ग्रीनरी को बढ़ावा देने के लिए अधिक से अधिक वृक्ष लगाए जाएं. वहीं सड़कों पर अधिक से अधिक इलेक्ट्रिक वाहन चले जिससे प्रदूषण पर दो तरफा वार किया जा सके.

दिल्ली में होने वाली है G20 की बैठक
बता दें कि दिल्ली में 8 से 10 तारीख तक G20 की बैठक होने वाली है. इस बैठक में विश्व के 20 देश राजधानी में इकट्ठा होने वाले हैं. इस बैठक को लेकर दिल्ली में कई तरह के इंतजाम किए जा रहे हैं. इस बैठक को लेकर लगातार तैयारियां की जा रही हैं. बता दें कि इन बसों को दिल्ली के राज्यपाल वी के सक्सेना और सीएम केजरीवाल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है. बता दें कि अब दिल्ली में पूरे 800 इलेक्ट्रीक बसों की संख्या हो गई है. 

Trending news