अमेरिका में 26 साल पहले हुई इस वारदात से 28 वर्षीय सिद्धू मूसेवाला का क्या है कनेक्शन ?
Advertisement

अमेरिका में 26 साल पहले हुई इस वारदात से 28 वर्षीय सिद्धू मूसेवाला का क्या है कनेक्शन ?

पंजाब के मानसा में आज युवा दिलों की धड़कन और सिंगर शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ सिद्धू मूसेवाला की आज गोली मारकर हत्या कर दी गई. मूसेवाला का आखिरी गाना द लास्ट राइड दो सप्ताह पहले ही रिलीज हुआ था.

सिद्धू मूसेवाला और अमेरिकी रैपर टुपैक शकूर (फाइल फोटो )

नई दिल्ली : पंजाब के मानसा में आज युवा दिलों की धड़कन और सिंगर शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ सिद्धू मूसेवाला की आज गोली मारकर हत्या कर दी गई. 'जी वैगन' के साथ बतौर सिंगर करियर की शुरुआत करने वाले मूसेवाला का आखिरी गाना द लास्ट राइड दो सप्ताह पहले ही रिलीज हुआ था.

ये भी पढ़ें : कनाडा में बैठे गैंगस्टर गोल्डी बरार ने ली सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी

दिलचस्प बात यह है कि मूसेवाला ने अपने इस आखिरी गाने में अमेरिकी रैपर टुपैक शकूर की हत्या की एक तस्वीर दुनिया के सामने रखने की कोशिश की थी. 

मूसेवाला का आखिरी गाना देखें 

कौन थे टुपैक शकूर

7 सितंबर 1996 की रात लास वेगास में  25 साल के अमेरिकी गायक टुपैक शकूर पर गोलियां बरसाकर हत्या कर दी गई थी. वारदात को उस समय अंजाम दिया गया था, जब टुपैक शकूर की कार को चार हमलावरों ने घेरकर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी थी. 6 दिन बाद इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी. 

फैंस बोले-मिस यू भाई जी

मूसेवाला की हत्या की खबर फैलते ही उनके फैंस निराश हो गए. सोशल मीडिया पर एक प्रशंसक ने लिखा, हमें नहीं पता कि आज आपकी आखिरी सवारी होगी मिस यू भाई जी. एक फैन ने लिखा, मेरे भाई ने अपनी मौत की भविष्यवाणी कर दी थी. एक अन्य प्रशंसक ने कहा, उन्होंने यह ट्रैक खुद को समर्पित किया, लेकिन उन्हें नहीं पता था कि वह बहुत जल्द दुनिया से चले जाएंगे. 

WATCH LIVE TV

विवादों की वजह से रह चुके हैं चर्चा में 

11 जून 1993 को जन्मे गायक सिद्धू मूसेवाला पर अपने गीतों के माध्यम से बंदूक संस्कृति और हिंसा को बढ़ावा देने के भी आरोप लगे थे. 2020 में पंजाब पुलिस ने उनके गीत 'पंज गोलियां' में हिंसा और बंदूक संस्कृति को बढ़ावा देने के आरोप में आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया. 

Trending news