खतरे में 26 शिक्षकों की नौकरी, कारण बताओ नोटिस जारी, जानिए क्या है योगा से कनेक्शन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2342914

खतरे में 26 शिक्षकों की नौकरी, कारण बताओ नोटिस जारी, जानिए क्या है योगा से कनेक्शन

Show Cause Notice to Teachers: पश्चिमी चंपारण बेतिया के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी योगेश कुमार ने सभी 26 शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. 24 घंटे के अंदर सभी शिक्षकों को जवाब देने के लिए कहा गया है. 26 शिक्षकों पर अनुशासनिक कार्रवाई करते हुए विभाग को पत्राचार किया जाएगा.

26 शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी

Bettiah: बेतिया में अनुशासनहीनता के आरोप में 26 शिक्षकों की नौकरी खतरे में पड़ गई है. शिक्षा विभाग बेतिया कार्यालय ने 26 शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. इन सभी शिक्षकों पर आरोप है कि ये 26 शिक्षक 11 जुलाई को योगा प्रशिक्षण क्लास से बिना बताए अनुपस्थित हो गए थे, जिसके बाद मोतिहारी शिक्षा प्रशिक्षण संस्थान ने बेतिया शिक्षा विभाग को पत्राचार किया कि पश्चिमी चंपारण बेतिया से आए 26 शिक्षक बिना बताए प्रशिक्षण संस्थान से अनुपस्थित हैं.

दरअसल, ये सभी शिक्षक मोतिहारी प्रशिक्षण संस्थान प्रशिक्षण लेने गए थे. इस दौरान वह गैरमौजूद थे. इसके बाद पश्चिमी चंपारण बेतिया के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी योगेश कुमार ने सभी 26 शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. 24 घंटे के अंदर सभी शिक्षकों को जवाब देने के लिए कहा गया है. 26 शिक्षकों पर अनुशासनिक कार्रवाई करते हुए विभाग को पत्राचार किया जाएगा. इस कार्रवाई से जिले के शिक्षकों में हड़कंप था. 

यह मामला भी जान लीजिए

बता दें कि 21 दिसंबर, 2023 में बेतिया जिला शिक्षा पदाधिकारी रजनीकांत प्रवीण ने 71 शिक्षकों का एक-एक दिन की सैलरी काट दिया था. यह सभी टीचर्स बिना किसी को बताए और कोई सूचना दिए बिना स्कूल से गायब थे. ये बिना कोई वजह बताए और बिना अवकाश लिए ही स्कूल से लापता थे. शिक्षकों के इस घोर लापरवाही को देखते हुए शिक्षा विभाग ने यह कार्रवाई की थी. इससे पहले 21 सितंबर, 2023 में बेतिया में शिक्षा विभाग ने बिना सूचना के स्कूल से गायब रहने वाले 26 शिक्षकों का एक दिन की सैलरी काट दिया था.

रिपोर्ट:धनंजय द्विवेदी

Trending news