MV Ganga Vihar Cruise

पटना में दिल की बातें कहने का सबसे बेहतरीन जगह एमवी गंगा विहार क्रूज है. आप अपने दोस्त, क्रश या लवर को यहाँ ले जा सकते हैं, जो बिहार का पहला फ्लोटिंग रेस्टोरेंट है. यहां से गांधी घाट के लिए टिकट कीमत केवल 300 रुपये प्रति व्यक्ति है. गंगा की लहरों के बीच, आप अपनी भावनाओं को व्यक्त कर सकते हैं.

Echo Park

पटना का राजधानी वाटिका या ईको पार्क भी प्यार का इजहार करने के लिए अच्छी जगह है. इस पार्क का माहौल बहुत शांत और हरियाली से भरपूर है. यहां आप बोटिंग करते हुए भी प्रपोज कर सकते हैं. अगर आपकी क्रश स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहती है, तो आप इस पार्क में जॉगिंग के लिए भी ले जा सकते हैं.

Bihar Echo Park

इको पार्क में टहलने के लिए एक 1,445 मीटर का मार्ग, 1,191 मीटर का जॉगिंग ट्रैक, ओपन जिम और बच्चों के लिए दो झूला पार्क बनाया गया है. यहां पर दो झीलें भी हैं, जो कि एक एकड़ के विशाल क्षेत्र में फैली हुई हैं. जॉगिंग करते करते प्रपोज करना भी अनोखा हो सकता है. इको पार्क के अलावा आप बुद्ध स्मृति पार्क जैसे और भी कई पार्क का चयन कर सकते हैं.

Ganga Path

लोग गंगा पथ को बिहार का मरीन ड्राइव कहते हैं, क्योंकि इसे मुंबई के प्रसिद्ध मरीन ड्राइव की तर्ज पर बनाया गया है. यहां लोग अपने परिवार और दोस्तों के साथ शाम के वक्त घूमने और फुर्सत का वक्त बिताने आते हैं.

Marine Drive

बता दें कि अगर आपकी क्रश खाने-पीने का शौक रखती है, तो यहां सैकड़ों स्टॉल मिल जाएंगे. इसके साथ ही आप अपनी बात भी कह सकते हैं.

Golghar

पटना के गांधी मैदान के पास स्थित गोलघर एक खूबसूरत जगह है. यहां आसपास की जगहों पर हरियाली बहुत ही आकर्षक है और आपका मन मोह लेती है. गोलघर पर सीढ़ियों के जरिए ऊपर जाकर आप पूरे पटना को देख सकते हैं. पूरे पटना का दीदार करते समय भी प्रपोज करना काफी रोमांटिक होगा. इसके साथ ही गोलघर के इतिहास को भी जान सकते हैं.

Mahavir Temple

पटना स्टेशन के पास महावीर मंदिर भी अपने दिल की बात कहने के लिए अच्छी जगह है. यहां हनुमान जी से आशीर्वाद लेकर अपने रिश्ते की शुरुआत कर सकते हैं. साथ ही नैवेद्यम का भी स्वाद उठा सकते हैं. भगवान के घर से किसी रिश्ते की शुरुआत हो इससे अच्छी जगह भला और क्या हो सकती है. इसके अलावा आप गुरुद्वारा भी जा सकते हैं.

VIEW ALL

Read Next Story