होली के दिन शिक्षकों की छुट्टी रद्द होने पर शिक्षा मंत्री का बयान, कहा- मिसअंडरस्टैंडिंग हो गई
Advertisement

होली के दिन शिक्षकों की छुट्टी रद्द होने पर शिक्षा मंत्री का बयान, कहा- मिसअंडरस्टैंडिंग हो गई

Bihar Education Minister: बिहार में होली के दिन शिक्षकों की छुट्टी रद्द होने पर शिक्षा मंत्री बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि मिसअंडरस्टैंडिंग हो गई है.

बिहार शिक्षा मंत्री

शिवहर: बिहार में होली में शिक्षकों की छुट्टी रद्द पर खूब बवाल मचा था. इसे लेकर खूब राजनीति भी देखने को मिली. इन सबके बीच बिहार के शिक्षा मंत्री ने बड़ा बयान दिया है. शिक्षा मंत्री सुनील कुमार ने शिवहर में होली के दिन शिक्षकों की छुट्टी रद्द होने पर कहा है की इसमें कुछ मिसअंडरस्टैंडिंग हो गई थी. उन्होंने कहा कि बिहार में कुल मिलाकर लगभग 6 लाख शिक्षक हैं और हमलोगों की जो ट्रेनिंग की व्यवस्था है वह 15 हजार के करीब सभी जिलों को मिलाकर है. सरकार शिक्षकों की रेसिडेंसियल ट्रेनिंग कराती है.

उन्होंने कहा कि पुलिस महकमे में भी होली में ट्रेनिंग जारी थी, बिपार्ड में भी ट्रेनिंग जारी थी और एससीआऱटी की ट्रेनिंग भी जारी थी. उन्होंने कहा कि राज्य में 6 लाख में से मात्र 12-13 हजार शिक्षकों की ट्रेनिंग चल रही थी. अगर 6 लाख टीचर्स की ट्रेनिंग करनी है तो एक-एक सप्ताह की ट्रेनिंग सभी को ही करनी होगी. तभी जाकर सभी शिक्षकों की ट्रेनिंग पूरी हो सकेगी. ये कहना कि शिक्षकों के अधिकारों का हनन किया गया है पूरी तरह से गलत है. शिक्षा मंत्री ने कहा कि स्कूलों में बच्चे 10 बजे आएंगे. बता दें कि शिक्षा मंत्री सुनील कुमार NDA कार्यशाला में शामिल होने शिवहर पहुंचे थे.

बता दें कि शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के आदेश के बाद होली पर बिहार के शिक्षकों की छुट्टी को रद्द कर दिया गया है. जिसका बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव सहित कई बीजेपी नेताओं ने विरोध किया. बता दें कि बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने तो इतना तक कह दिया था कि शिक्षकों के साथ बंधुआ मजदूर की तरह व्यवहार किया जा रहा है. उन्हें डराया-धमकाया जा रहा है.

इनपुट- त्रिपुरारी शरण

ये भी पढ़ें- Jharkhand News: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर गुमला में बैठक, तैयारियों पर हुई चर्चा

Trending news