मच्छरदानी के नाम पर खाली हो रहे बैंक खाते, साइबर ठगी की ऐसी घटना शायद ही सुना होगा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2421789

मच्छरदानी के नाम पर खाली हो रहे बैंक खाते, साइबर ठगी की ऐसी घटना शायद ही सुना होगा

Sahibganj News: साहिबगंज में मच्छारदानी के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है. यहां पर चार से पांच कार में सवार होकर लोग आते हैं. मुफ्त में मच्छरदानी वितरण के नाम पर बैंक खाता खाली कर देते हैं.

साइबर अपराधियों ने भोले भाले पहाड़िया को बनाया निशाना

Sahibganj: साइबर ठगी के आपने आजतक कई मामले सुने होंगे, जिसमें साइबर अपराधी पैसे वाले लोगों को अपना शिकार बनते हैं. उनके बैंक अकाउंट पूरी तरह खाली कर देता है, लेकिन अब साइबर अपराधियों के निशाने पर साहिबगंज जिले के गरीब आदिम जनजाति पहाड़िया समुदाय के लोग आ गए हैं. जिन्हें मच्छरदानी वितरण के नाम पर ठग गया और उनके बैंक खातों से हजारों रुपए निकाल ले गए. 

मामला साहिबगंज जिला के रांगा थाना क्षेत्र के तालझारी पंचयात के तिलभीटा गांव का है. जहां बीते 14 अगस्त को एक कार में चार से पांच लोग सवार आते हैं. वे सभी अपने को स्वस्थ्य विभाग के एक एनजीओ का बताते हैं. गांव के लोगों को मुफ्त में मच्छरदानी वितरण करना हैं. फ्री का नाम सुनते ही पूरा गांव मच्छरदानी लेने लगा. वह टीम सभी लोगों का आधार कार्ड नम्बर अपने रजिस्टर में अंकित कर सभी लोगों का अंगूठा का निशान लेकर चला गया.

यह भी पढ़ें:बॉलीवुड के वो सितारे, जो भोजपुरी में भी दिखा चुके हैं जलवा

आदिमजनजाति पहाड़िया लोगों ने इस मच्छरदानी लगाकर चैन की नींद सो गए, लेकिन इनको क्या मालूम था कि यह चैन की नींद उनके होश उठा देंगी. दरअसल 16 अगस्त को जब वे सब बैंक गये तो पता चला की इनके खाते में एक भी रूपया नहीं है. सभी गांव के लोगों के खाते से पैसा गयाब हो गया. इन लोगों ने रांगा थाना में लिखित आवेदन दिया है.

इस मामले को लेकर साहिबगंज पुलिस अधीक्षक अमित कुमार सिंह संज्ञान लेते हुए बरहरवा एसडीपीओ के नेतृत्व में एक टीम गठन कर जल्द करवाई की बात कही. उन्होंने कहा कि एसे अपराधी को छोड़ा नहीं जायेगा. जल्द इसकी गिरफ्तारी होगी.

रिपोर्ट: पंकज वर्मा

यह भी पढ़ें:ठाकुरों के गांव में हुई थी नदिया के पार फिल्म की शूटिंग, जानें जौनपुर से कनेक्शन

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news