Shani Upay: शनिवार को जरुर करें यह उपाय, दूर होगी जीवन में आ रही सारी समस्याएं
Advertisement

Shani Upay: शनिवार को जरुर करें यह उपाय, दूर होगी जीवन में आ रही सारी समस्याएं

ज्योतिष के अनुसार शनि ग्रह को न्याय का देवता माना गया है. ऐसे में किसी भी जातक के जीवन में शुभ या अशुभ संकेत मिलना शनि का कुंडली में दशाओं पर निर्भर करता है. शनि की महादशा, अंर्तदशा, साढ़ेसाती, ढैय्या सबका प्रभाव जातक के जीवन में देखने को मिलता है.

(फाइल फोटो)

Shani Upay: ज्योतिष के अनुसार शनि ग्रह को न्याय का देवता माना गया है. ऐसे में किसी भी जातक के जीवन में शुभ या अशुभ संकेत मिलना शनि का कुंडली में दशाओं पर निर्भर करता है. शनि की महादशा, अंर्तदशा, साढ़ेसाती, ढैय्या सबका प्रभाव जातक के जीवन में देखने को मिलता है. ऐसे में शनिदेव की पूजा के जरिए आप अपने जीवन में आ रही समस्याओं का निदान प्राप्त कर सकते हैं. 

बता दें कि शनि देव जातक को कठिनाईयों का सामना कराकर और परिश्रम कराकर तरासने का काम करते हैं. ऐसे में अगर आप जीवन में खूब तरक्की पाना चाहते हैं. तो उड़द की दाल के उपाय से शनिदेव की कृपा पा सकते हैं. बता दें की उड़द की दाल में 4 बूंदें सरसों तेल की डालें और फिर इस दाल को शनिदेव के मंदिर में चढ़ा दें अगर शनि मंदिर पास ना हो तो पीपल की पेड़ के नीचे इसे रख दें. 

ये भी पढ़ें- चतुर्ग्रही योग के बारे में जानते हैं आप? इसमें चमक उठेगी इन राशि वालों की किस्मत

अगर आपका पारिवारिक जीवन कलह से भरा हुआ हो तो शनिवार को चमड़े की बेल्ट, जूते, बैग या जैकेट अपनी पत्नी या पार्टनर के साथ जाकर मोची को गिफ्ट करें. 

ये भी पढ़ें- Astro Upay: कुंडली में मंगल दे रहा 'अमंगल' का संकेत, इन उपायों को आजमाएं मिलेगा लाभ
 
वहीं अगर आपको अपने कारोबार या बिजनेस में समस्या आ रही है तो शनिवार के दिन काले रंग की वस्तु खरीदें और अपने चाचा या ताऊ को इसे उपहार में दे दें. फिर उनसे आशीर्वाद लें ऐसा करने से आपके बिजनेस को गति मिलेगी. 

Trending news