Shani Margi 2023: धन से भर जाएगी तिजोरी, शनि के मार्गी होने से पहले बस कर लें ये काम
Advertisement

Shani Margi 2023: धन से भर जाएगी तिजोरी, शनि के मार्गी होने से पहले बस कर लें ये काम

   वैसे तो मई के महीने में कई ग्रह राशि परिवर्तन करने वाले हैं. इसके साथ ही कई ग्रह एक दूसरे के साथ गोचर भी करने वाले हैं. वहीं 4 नवंबर को शनि कुंभ राशि में मार्गी होंगे. ऐसे में इन ग्रहों के राशि परिवर्तन का सभी राशियों पर असर देखने को मिलेगा.

(फाइल फोटो)

Shani Margi 2023:   वैसे तो मई के महीने में कई ग्रह राशि परिवर्तन करने वाले हैं. इसके साथ ही कई ग्रह एक दूसरे के साथ गोचर भी करने वाले हैं. वहीं 4 नवंबर को शनि कुंभ राशि में मार्गी होंगे. ऐसे में इन ग्रहों के राशि परिवर्तन का सभी राशियों पर असर देखने को मिलेगा. ऐसे में शनि के मार्गी होने से पहले अगर आप कुछ काम कर लें तो शनि देव की कृपा आप पर बरसेगी और आपका खजाना धन-धान्य से भर जाएगा. 

न्याय के देवता शनि देव वैसे भी कर्मों के अनुसार जातक को जीवन में फल देते हैं. ऐसे में शनि की शुभ स्थिति आपको रंक से राजा बना देती है. जबकि अशुभ शनि आपके जीवन को परेशानियों से भर देते हैं. शनि चार नवंबर से सीधी चाल चलेंगे ऐसे में इनके मार्गी होने से पहले कुछ काम कर लेना जरूरी है. जिससे शनि देव का प्रसन्न किया जा सके और उनकी कृपा बनी रहे. 

ये भी पढ़ें- मानसिक शांति की तलाश में हैं तो चंद्र ग्रहण से पहले ऐसे चंद्रमा को दें अर्घ्य

ऐसे में शनिवार की रात को चन्दन से भोजपत्र पर 'ॐ ह्वीं' जो शनिदेव का मंत्र है लिखकर उसकी पूजा करें. ऐसा करने से आपको विद्या और बुद्धि मिलेगी. वहीं शनिवार को काले कुत्ते को या काली गाय को रोटी खिलाने से आपके रूके और बिगड़े कार्य बनेंगे. इसके अलावा काली चिड़िया को इस दौरान दाना खिलाने से आपके ऊपर पड़ रही शनि देव की क्रूर दृष्टि से आपको मुक्ति मिलेगी. 

वहीं नौकरी में तरक्की चाहिए तो शनिवार के दिन मछलियों को दाना खिलाएं या फिर चीटियों को आटा खिला सकते हैं. वहीं शनिवार को साबुत उड़द, लोहा, तेल, काला तिल या काले कपड़े का दान करना चाहिए. इससे भी शनि दोष दूर होता है. शनिवार के दिन पीपल की जड़ में सुबह नहा धोकर जल अर्पित करें. वहीं इस पेड़ की 7 बार परिक्रमा भी करें. शाम को पीपल के पेड़ के नीचे तेल का दीपक जलाएं.  

Trending news