Ank Shastra: इस मूलांक वाले लोग होते है अद्भुत व्यक्तित्व, इन्हें प्यार और दोस्ती में मिलता है धोखा
Advertisement

Ank Shastra: इस मूलांक वाले लोग होते है अद्भुत व्यक्तित्व, इन्हें प्यार और दोस्ती में मिलता है धोखा

Ank Shastra: मूलांक 7 वाले लोग मौलिकता, स्वतंत्र विचार-शक्ति और असामान्य व्यक्तित्व के मालिक होते हैं. उनमें आद्यता होती है और वे हमेशा कुछ नया सोचते रहते हैं. इन्हें यात्रा करने का बहुत शौक होता है और इनकी कल्पनाशक्ति तीव्र होती है. इन्हें आत्मविश्वास की बहुत अच्छी राह होती है और ये साफ-साफ बात करने में विश्वास रखते हैं.

Ank Shastra: इस मूलांक वाले लोग होते है अद्भुत व्यक्तित्व, इन्हें प्यार और दोस्ती में मिलता है धोखा

Number 7 in numerology : Mulank 7 को अंक ज्योतिष में विशेष महत्व दिया जाता है. इसे मूलांक कहा जाता है और यह 0 से 9 तक के अंकों में आता है. मूलांक 7 वालों को ज्योतिष में खास माना जाता है और यह उनके व्यक्तित्व और जीवन को बहुत ही प्रभावशाली बनाता है. मूलांक 7 का स्वामी ग्रह केतु होता है, जिसे कुछ लोग चंद्रमा का अंक भी मानते हैं. जन्मतिथियों में 7, 16 या 25 को जन्मे लोगों को मूलांक 7 होता है.

अद्भुत व्यक्तित्व के मालिक
मूलांक 7 वाले लोग मौलिकता, स्वतंत्र विचार-शक्ति और असामान्य व्यक्तित्व के मालिक होते हैं. उनमें आद्यता होती है और वे हमेशा कुछ नया सोचते रहते हैं. इन्हें यात्रा करने का बहुत शौक होता है और इनकी कल्पनाशक्ति तीव्र होती है. इन्हें आत्मविश्वास की बहुत अच्छी राह होती है और ये साफ-साफ बात करने में विश्वास रखते हैं.

प्यार और दोस्ती में मिलता है धोखा
इनके अद्भुत व्यक्तित्व के बावजूद, मूलांक 7 के लोग प्यार और दोस्ती के मामले में धोखा खा सकते हैं. इन्हें छोटी बातों पर चिढ़चिढ़ापना आसानी से हो जाता है, जिसकी वजह से लोग दूर हो सकते हैं. इनका व्यवहार अक्सर बदल सकता है, जिससे उनके प्रेम संबंध अस्थायी हो सकते हैं.

परिवार का रखते हैं ख्याल
मूलांक 7 के लोग अपने परिवार का ख्याल बहुत अच्छे से रखते हैं और इसमें सफलता प्राप्त करते हैं. उन्हें अपने परिवार से बहुत प्रेम और समर्थन मिलता है. मूलांक 7 वाले लोग अपने जीवन में नए विचारों और उद्दीपनों की खोज करते हैं और उन्हें अपने करियर में सफलता मिलती है. इनकी चुस्ती और अद्वितीयता उन्हें अन्य लोगों से अलग बनाती है. लेकिन यह भी सत्य है कि इन्हें अपने व्यक्तिगत जीवन में कुछ सावधानियां बरतनी चाहिए, खासकर प्यार और दोस्ती के क्षेत्र में ताकि वे धोखा ना खाएं.

Disclaimer: इस अंक ज्योतिष के अनुसार मूलांक 7 वालों को अपने उद्दीपन, अद्वितीयता और विचारों के माध्यम से अपने जीवन को आगे बढ़ाने के लिए अपने विशेष गुणों का सही तरीके से उपयोग करना चाहिए.

ये भी पढ़िए-  Bihar Politics: बिहार सरकार में JDU-RJD के बीच क्रेडिट वॉर जारी, अब स्वास्थ्य विभाग के विज्ञापन से भी तेजेस्वी गायब

 

Trending news