Numerology: इस मूलांक वाले लोग होते हैं बहुत होशियार, अपना काम निकालने में होते हैं माहिर
Advertisement

Numerology: इस मूलांक वाले लोग होते हैं बहुत होशियार, अपना काम निकालने में होते हैं माहिर

Numerology: मूलांक 4 वालों के लिए शुभ अंक और शुभ दिन भी होते हैं. 4, 13, 22 और 31 तारीखें इनके लिए शुभ मानी जाती हैं रविवार, सोमवार, शनिवार और बुधवार के दिन भी शुभ होते हैं. इन व्यक्तियों के लिए नीला, खाकी और भूरा रंग अनुकूल होते हैं.

Numerology: इस मूलांक वाले लोग होते हैं बहुत होशियार, अपना काम निकालने में होते हैं माहिर

Numerology Number 4: अंक ज्योतिष में हर एक अंक का विशेष महत्व होता है और इसमें हर एक अंक की अपनी खासियत होती है, जो कि 0 से लेकर 9 तक के बीच होते हैं. इसमें हम आपको बताएंगे कि जिन लोगों का जन्म किसी भी माह की 4, 13, 22 या 31 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक 4 होता है.

मूलांक 4 के व्यक्तित्व में कुछ खासियतें होती हैं. इन लोगों को 'चालाक' कहा जाता है और इनका स्वामी ग्रह राहु होता है. ये व्यक्ति बहुत होशियार होते हैं और अपने काम में माहिर होते हैं. इन्हें व्यवहार कुशलता से भरपूर होती है और वे समाज, राजनीति और अन्य विषयों में अच्छी जानकारी रखते हैं. हालांकि, इन लोगों को कभी-कभी कुसंगति का सामना करना पड़ता है. लेकिन समय के साथ-साथ ये व्यक्ति परिपक्व होते जाते हैं और उन्हें अपने जीवन में संघर्षों का सामना करना पड़ता है.

मूलांक 4 के लोग बहुत निपुण होते हैं और इनका करियर बहुत उज्जवल होता है. इन लोगों की स्वभाव से ही वही काम करने की इच्छा होती है, जिसे वे पसंद करते हैं. इन लोगों को अपने काम में पूरी लगन और समर्पण से काम करने की आदत होती है, जिससे उन्हें जल्दी ही सफलता मिलती है. इन लोगों का काम करने का तरीका बहुत योजनात्मक होता है और इन्हें प्लानिंग करने में भी माहिरी होती है.

मूलांक 4 वालों के लिए शुभ अंक और शुभ दिन भी होते हैं. 4, 13, 22 और 31 तारीखें इनके लिए शुभ मानी जाती हैं रविवार, सोमवार, शनिवार और बुधवार के दिन भी शुभ होते हैं. इन व्यक्तियों के लिए नीला, खाकी और भूरा रंग अनुकूल होते हैं.

Disclaimer: यह जानकारी मात्र आधारित है और किसी भी निर्णय से पहले विशेषज्ञ से सलाह लेना सुरक्षित है. जीवन के सभी पहलुओं में संघर्ष आना स्वाभाविक है, लेकिन इसका सामना करने के लिए हमें तैयार रहना चाहिए.

ये भी पढ़िए- Top Up loan : होम लोन पर ऐसे लें टॉपअप लोन, किसी भी गारंटी नहीं है जरूरत

 

Trending news