Jyotish Upay: अगर हो गई मुराद पूरी तो जरूर करें ये काम, नहीं तो हो जाएंगे परेशान!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2070815

Jyotish Upay: अगर हो गई मुराद पूरी तो जरूर करें ये काम, नहीं तो हो जाएंगे परेशान!

अगर आप किसी मंदिर में जाकर या भगवान के सामने खड़े होकर या मन से किसी तरह की मन्नत किसी देवी-देवता से मांगते हैं और वह पूरी हो जाती है तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है.

फाइल फोटो

Jyotish Upay: अगर आप किसी मंदिर में जाकर या भगवान के सामने खड़े होकर या मन से किसी तरह की मन्नत किसी देवी-देवता से मांगते हैं और वह पूरी हो जाती है तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है. नहीं तो जीवन में आपको कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. 

ये भी पढ़ें- आपके घर में भी तो नहीं टपक रहा नल से पानी, हो जाएं सावधान नहीं तो होगा नुकसान!

दरअसल आदमी का वक्त बुरा हो तो वह भगवान को याद करता है और तब उनसे अपने बचाव के लिए मन्नतें मांगता है और फिर उस मन्नत के बदले में जो अर्पित करने की बात करता है वह भूल जाता है. ऐसे में अगर आप भगवान को धन्यवाद देना भूल जाएंगे तो यह उचित नहीं होगा. 

ये भी पढ़ें- आपका आत्मविश्वास भी हिल गया है तो करें ये ज्योतिष उपाय, लौट आएगा कॉन्फिडेंस!

ऐसे में अगर आपने कोई मनोकामना मन में रखकर भगवान के सामने गुहार लगाई है और वह पूरी हो गई है तो आपको उस देवता या ईष्टदेव को इसका धन्यवाद जरूर करना चाहिए, साथ ही उनका विधिपूर्वक पूजन भी करना चाहिए.

ऐसे में मन्नत पूरी हो तो भगवान का पहले धन्यवाद करें. फिर ब्राह्मणों को भोजन कराएं, उन्हें दान-दक्षिणा दें और विदा करें, इससे आपको ईष्ट देव प्रसन्न होंगे. वहीं भगवान का आभार प्रकट करने के लिए घर पर भजन कीर्तन का कार्यक्रम जरूर रखना चाहिए. ऐसे शुभ कार्यों से आपके मंगल काम में कोई विघ्न नहीं आता है. 

वहीं नारियल का फोड़ना भी ऐसे में बेहद प्रभावी माना जाता है. यह भगवान को प्रसन्न करने का विशेष तरीका है. इससे जीवन में सुख-शांति रहती है. वहीं मन्नत पूरी होने पर कन्याओं को भोजन भी अवश्य कराना चाहिए. साथ ही माता लक्ष्मी और भगवान विष्णु के साथ शिव जी की पूजा करनी चाहिए.  

Trending news