Guru Gochar: देवगुरु बृहस्पति साल 2024 में वृषभ राशि में गोचर कर करेंगे कमाल , ये 5 राशि वाले होंगे मालामाल
Advertisement

Guru Gochar: देवगुरु बृहस्पति साल 2024 में वृषभ राशि में गोचर कर करेंगे कमाल , ये 5 राशि वाले होंगे मालामाल

गुरु अगर कुंडली में मजबूत हो तो ऐसे जातकों को शिक्षा, सम्मान और खूब धन जीवन में मिलता है. नवग्रहों के गुरु बृहस्पति को ज्योतिष में विशेष स्थान प्राप्त है और इन्हें देवगुरु की उपाधि मिली है. इस समय गुरु मेष राशि में गोचर कर रहे हैं.

(फाइल फोटो)

Guru Gochar: गुरु अगर कुंडली में मजबूत हो तो ऐसे जातकों को शिक्षा, सम्मान और खूब धन जीवन में मिलता है. नवग्रहों के गुरु बृहस्पति को ज्योतिष में विशेष स्थान प्राप्त है और इन्हें देवगुरु की उपाधि मिली है. इस समय गुरु मेष राशि में गोचर कर रहे हैं. वह अगले साल यानि 2024 में मेष राशि से निकलकर वृषभ राशि में गोचर करेंगे. ऐसे में गुरु का यह गोचर कई राशियों को आय वृद्धि और सौभाग्य प्रदान करने वाला होगा. 

गुरु कुंडली में कमजोर हो तो जातक का जीवन दरिद्रता से भर जाता है. ऐसे में 1 मई 2024 को जब गुरु वृषभ राशि में गोचर करेंगे तो कई राशियों के जातकों का जीवन सुख-समृद्धि से भर जाएगा. फिर गुरु 12 जून को रोहिणी नक्षत्र में भी गोचर करेंगे. इसके बाद गुरु 9 अक्टूबर 2024 को वक्री होंगे और 4 फरवरी 2025 तक इसी चाल से चलेंगे. फिर वह 2025 में 4 फरवरी को मार्गी होंगे लेकिन 14 मई 2025 तक वह वृषभ राशि में ही गोचर करते रहेंगे. 

ये भी पढ़ें- परिवर्तिनी एकादशी के बारे में जानते हैं आप? इस दिन करें भगवान विष्णु की पूजा

बता दें जिस वृषभ राशि में गुरु गोचर करेंगे उसके राशि स्वामी शुक्र देव हैं. ऐसे में गुरु का इस राशि में गोचर इस राशि के जातकों की आय और सौभाग्य को बढ़ानेवाला होगा. उनके सभी बिगड़े काम बनेंगे और मान-सम्मान खूब मिलेगा. अविवाहित लोगों के विवाह के योग बनेंगे और विवाहितों का दांपत्य जीवन मधुर होगा. 

कर्क राशि के जातकों के आय भाव में गुरु इस दौरान होंगे ऐसे में उनके आय में वृद्धि होगी. आय के नए स्त्रोत बनेंगे. वहीं कन्या राशि के जातकों के भाग्य भाव में इस दौरान गुरु विराजमान रहेंगे. ऐसे में उनके भाग्य में वृद्धि होगी. करियर में अपार सफलता मिलेगी. रूके काम बनेंगे. दांपत्य जीवन खुशहाल होगा.    

वृश्चिक राशि के जातकों पर भी गुरु के इस गोचर का असर दिखेगा. ऐसे में विवाहित जातकों के सुख और सौभाग्य में अपरा वृद्धि होगी. भाग्य का इस दौरान पूरा साथ मिलेगा. बिगड़े काम बनेंगे. गुरु मेष राशि के जातकों के लिए भी खुशियां लेकर आएंगे. ऐसे में इस दौरान मेष राशि के जातकों को धन लाभ का योग बन रहा है. करियर और कारोबार में भी खूब सफलता मिलेगी. ऐसे में इन 5 राशि के जातकों के लिए गुरु का यह गोचर किस्मत के दरवाजे खोल देगा. 

Trending news