Grah Position: 10 अक्टूबर को बदल जाएगा दुनिया का नक्शा, मंगल कराएगा इस्लामिक देशों का दो फाड़!
Advertisement

Grah Position: 10 अक्टूबर को बदल जाएगा दुनिया का नक्शा, मंगल कराएगा इस्लामिक देशों का दो फाड़!

Grah Position: ज्योतिष के जानकार का कहना है कि ज्योतिष का एक सिद्धांत यह भी कहता है कि 11 में घर में नीचे का सूर्य बहुत ही मजबूत हो जाता है, जबकि अन्य घरों में वह बहुत कमजोर और दुर्बल माना जाता है.

ग्रहों की स्थिति में होगा बदलाव! (File Photo)

Grah Position: हिंदू धर्म में ग्रहों का अहम स्थान माना गाया है. साथ ही ग्रहों की चाल के अनुसार राशियों की स्थिति पर नजर रखी जाती है. ज्योतिष शास्त्र में इसकी गणना की विधि को बताया गया है. ज्योतिषाचार्य इसे बहुत अच्छे से गणना कर आने वाले पल की जानकारी ग्रहों के हिसाब से अनुमान लगा सकते हैं कि देश- दुनिया की क्या दिशा और दशा होने वाली है. इस माना जा रहा है कि 10 अक्टूबर 2023, दिन मंगलवार की रात करीब सवा नौ बजे ग्रहों की स्थिति ऐसी होगी, कि यह इस दिन दुनिया में बहुत बड़ा बदलाव लाने जा रहा है. आइए ज्योतिष के जानकारों से सबकुछ समझते हैं. 

दरअसल, ग्रह गोचर के बारे में समझना तो चंद्र कुंडली पर गौर करें. चंद्रमा मंगलवार (अक्टूबर) रात 9 बजकर 15 मिनट के करीब जैसे ही वृश्चिक राशि से धनु राशि में प्रवेश करेगा, ठीक वैसे ही सूर्य, मंगल, बुध और केतु चंद्रमा से 11वें स्थान यानी आए भाव में चले जाएंगे, क्योंकि इस वक्त सूर्य तुला राशि में है. यह समझना होगा जैसा  ज्योतिष के जानकार मानते हैं किस राशि पर सूर्य नीचे का होता है यानी कमजोर होता है. 

ये भी पढ़ें:इजराइल की टॉप यूनिवर्सिटी में पढ़ते है हजारों भारतीय छात्र,हादसे में जानें उनका हाल

हालांकि, ज्योतिष के जानकार का कहना है कि ज्योतिष का एक सिद्धांत यह भी कहता है कि 11 में घर में नीचे का सूर्य बहुत ही मजबूत हो जाता है, जबकि अन्य घरों में वह बहुत कमजोर और दुर्बल माना जाता है. सबसे बड़ा घटनाक्रम यह है कि तुला राशि पर नमन कुंडली में भी मंगलवार (10 अक्टूबर) इस वक्त सूर्य, तुला, राशि पर ही होगा. वहीं, चंद्र कुंडली से भाग्य स्थान में बैठा हुआ है. शुक्र पराक्रम भाव में बैठे हुए शनि के साथ संसद तक योग बन रहा है. ग्रह के यह योग 10 अक्टूबर 2023 दिन मंगलवार को बहुत ऐतिहासिक होने जा रहा है. इस दिन दुनिया में बहुत उथल-पुथल हो सकती है.

ये भी पढ़ें: प्यार में इन राशि के जातकों को नहीं करना पड़ता स्ट्रगल, होती है चट मंगनी-पट ब्याह

यहां आपको ज्योतिष की बातों को पूरा ध्यान से जानना चाहिए. दरअसल, 10 अक्टूबर को मंगलवार का दिन है. इस दिन गोचर में जो स्थिति बनेगी उसके अनुसार मंगल अपने उच्च राशि यानी मकर पर पहुंच चुका होगा. युद्ध के मामले में मंगल की भूमिका सबसे अहम होती है. मंगल को ग्रहण का सेनापति माना जाता है. ज्योतिष के जानकार के अनुसार, इस मंगलवार को जो योग बन रहे हैं, उस योग से दुनिया का नक्शा बदल सकती है. 

अब आप ग्रहों की स्थिति को इस तरह से समझिए. जैसे यूरोपीय यूनियन 10 अक्टूबर दिन मंगलवार को जो फैसला लेगा वह पूरी दुनिया के लिए अहम होने वाली है. खासतौर पर इजरायल और हमास के बीच तीन दिन पहले शुरू हुए युद्ध में बहुत बड़ी भूमिका निभा सकता है. ग्रहों के योग से प्रबल संभावना बनती है कि हो सकता है कि इस्लामिक देशों को यह मंगल दो फाड़ कर सकता है‌. इतना ही नहीं इराक और ईरान की पहल पर इसी मंगलवार को ओआईसी (OIC) की बैठक भी बहुत होने वाला है.

Trending news