Dhanteras 2024 Tips: धनतेसर के दिन घर के मुख्य द्वार पर रखें ये खास चीजें, बनी रहेगी समृद्धि
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2484484

Dhanteras 2024 Tips: धनतेसर के दिन घर के मुख्य द्वार पर रखें ये खास चीजें, बनी रहेगी समृद्धि

Dhanteras 2024: धनतेरस पर घर के मुख्य द्वार से लेकर मंदिर तक सजावट करना बहुत जरूरी है. इससे घर में समृद्धि बनी रहती है. इस दिन पीला और नारंगी रंग सबसे शुभ माने जाते हैं, इसलिए इन्हीं रंगों से घर सजाने की सलाह दी जाती है.

Dhanteras 2024 Tips: धनतेसर के दिन घर के मुख्य द्वार पर रखें ये खास चीजें, बनी रहेगी समृद्धि

Dhanteras 2024 Tips: धनतेरस का त्योहार हिंदू धर्म में बहुत खास होता है. इस दिन भगवान कुबेर और माता लक्ष्मी की पूजा की जाती है. माना जाता है कि अगर आप इस दिन अपने घर की सजावट वास्तु के अनुसार करती हैं और नियमों का पालन करती हैं, तो आपके घर में समृद्धि बनी रहती है.

बनी रहेगी समृद्धि
आचार्य मदन मोहन के अनुसार धनतेरस पर घर के मुख्य द्वार से लेकर मंदिर तक की सजावट में वास्तु के सिद्धांतों का ध्यान रखना जरूरी है. इससे घर में सुख और समृद्धि आती है. इस दिन पीला और नारंगी रंग शुभ माना जाता है, इसलिए इन रंगों से अपने घर को सजाना अच्छा रहेगा. यह भी मान्यता है कि धनतेरस पर सही चीजों की खरीदारी और शुभ मुहूर्त में पूजा करने से आपके जीवन में धन और समृद्धि आती है.

इसके साथ ही अगर आप धनतेरस पर अपने मुख्य द्वार पर स्वास्तिक जैसे शुभ चिह्न बनाती हैं और वहां कुछ सजावटी पौधे लगाती हैं, तो इससे आपके घर में समृद्धि का वास होगा. आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि मुख्य द्वार पर कोई भी रुकावट नहीं होनी चाहिए ताकि सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश हो सके. अगर आप अपने मुख्य द्वार पर जूते या चप्पलें रखती हैं, तो उन्हें तुरंत हटा दें. इसके बजाय, वहां एक कांच का कटोरा रखें, जिसमें पानी भरा हो और ताजे फूल डालें. इससे घर के भीतर सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बना रहता है.

धनतेरस पर वास्तु के अनुसार सजावट करने से और सही चीजों की खरीदारी करने से आपके जीवन में समृद्धि का संचार होता है. इस दिन की पूजा और सजावट से आपके घर में सुख-समृद्धि बनी रहेगी, जिससे आपके परिवार में खुशहाली का वातावरण बनेगा. इस तरह, धनतेरस का त्योहार आपके लिए समृद्धि और खुशियों से भरा रहेगा.

ये भी पढ़िए-  आज त्रिपुष्कर के साथ बन रहा शिव योग, जानें किस राशि का होगा भाग्योदय

Trending news