Shakun Shastra: घर पर अगर आ रहे हैं कौवे और कबूतर तो ज्योतिष के अनुसार जानें यह शुभ है या अशुभ?
Advertisement

Shakun Shastra: घर पर अगर आ रहे हैं कौवे और कबूतर तो ज्योतिष के अनुसार जानें यह शुभ है या अशुभ?

आपने देखा होगा कि आपके घर पर कभी कबूतर घोंसला बना देते हैं तो कभी आपके घर पर कौवे भी नजर आते हैं ऐसे में आपको पता है कि शकुन शास्त्र के अनुसार इसका आपके जीवन पर शुभ प्रभाव पड़ता है या अशुभ.

फाइल फोटो

Shakun Shastra: आपने देखा होगा कि आपके घर पर कभी कबूतर घोंसला बना देते हैं तो कभी आपके घर पर कौवे भी नजर आते हैं ऐसे में आपको पता है कि शकुन शास्त्र के अनुसार इसका आपके जीवन पर शुभ प्रभाव पड़ता है या अशुभ. ऐसे में हनम आपको बताएंगे कि अगर आपके घर में कौए आ रहें या कबूतर का आपके घर में आना-जाना है तो यह क्या संकेत देता है. 

ये भी पढ़ें- कुंडली के 5वें घर में मौजूद ग्रहों की स्थिति देती है कैसा संकेत, जानिए आप

घर में कौए का सुबह आकर छत की मुंडेर पर बैठना किसी अतिथि के आगमन का सूचक है. वहं अगर आप किसी काम को करने के लिए घर से निकल रहे हैं और कौवा आपकी तरफ मुंह करके कुछ बोलता है तो उस काम में आपकी सफलता निश्चित है. वहीं कौवे का झुंड में घर पर आना अशुभ संकेत है. जो आपके जीवन में होनेवाली अनहोनी को दिखाता है. वहीं घर में बैठा कौवा अगर दक्षिण दिशा की तरफ मुंह करके बोल रहा है तो यह आपके पितरों की आपसे नाराजगी को दर्शाता है. ऐसे में घर की छत पर कौआ आए तो उसे दाना-पानी जरूर दें. 

वहीं कबूतर के बारे में भी आपको बता दें कि आपके घर में कबूतर का आना शुभ है या अशुभ. वैसे कबूतर के बारे में बता दें कि उसे मां लक्ष्मी के भक्त के रूप में माना जाता है. ऐसे में मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए आपको कबूतरों को दाना डालना चाहिए. वहीं अगर कबूतर ने आपके घर में घोंसला बना लिया है तो उसे वहां से हटा देना चाहिए क्योंकि यह अशुभ फल देता है. राहु और बुध ग्रह अगर आपकी कुंडली में खराब हों तो कबूतरों को दाना डालना चाहिए.

वहीं कबूतर को दाना डालने से आपके जीवन में आ रहे तनाव से आपको मुक्ति मिलेगी. वहीं परिवार के सदस्यों का स्वास्थ्य भी उत्तम रहेगा. वहीं किसी का गुरु कमजोर हो तो उसे पिंजरे में कैद कबूतरों को आजाद करवाना चाहिए. जिससे आपका गुरु बेहतर होगा और समस्याओं का समाधान आपको मिलेगा.   

Trending news