Bihar Weather Update: छठ पर्व से पहले मौसम विभाग ने जारी किया अपडेट, जानें सूर्यास्त और सूर्योदय का समय
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1963147

Bihar Weather Update: छठ पर्व से पहले मौसम विभाग ने जारी किया अपडेट, जानें सूर्यास्त और सूर्योदय का समय

Bihar Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार, राज्य के करीब-करीब सभी जिलों में मौसम सामान्य ही रहेगा. बस एक दो जिलों को छोड़कर. इस दौरान आसमान में बादल छाए रह सकते है.

बिहार की खबरें (File Photo)

Bihar Weather News: लोक आस्था का महापर्व छठ (Chhath Puja 2023) नहाय-खाय के साथ शुरू हो रहा है. 19 नवंबर, 2023 दिन रविवार को शाम व्रती अस्ताचलगामी सूर्य को पहला अर्घ्य अपर्ति करेंगे और दूसरा सोमवार को दूसरा दिया जाएगा. ऐसे में बिहार के सभी जिलों में सूर्यास्त का अलग-अलग समय होगा. वहीं, मौसम विभाग (Meteorological Department) ने इसको लेकर स्पेशल बुलेटिन जारी किया है. साथ ही इस बुलेटिन में बताया है कि बिहार का मौसम छठ पर्व (Chhath Puja 2023) पर कैसा रह सकता है.

  1.  
  2.  

पटना में सूर्योदय और सूर्यास्त का समय
बिहार की राजधानी पटना में 19 और 20 नवंबर के लिए 6 बजकर 9 मिनट पर सूर्योदय और 5 बजे सूर्यास्त का समय (Chhath Puja 2023) भारत मौसम विभाग ने संख्यात्मक मॉडल के आधार पर पूर्वानुमान जारी किया है. वहीं, मौसम विभाग (Meteorological Department) के अनुसार, राज्य के करीब-करीब सभी जिलों में मौसम सामान्य ही रहेगा. बस एक दो जिलों को छोड़कर. इस दौरान आसमान में बादल छाए रह सकते है.

ये भी पढ़ें: Chhath Puja 2023: नहाय खाय के साथ शुरू होगा महापर्व छठ, जानें इस दिन का विशेष महत्व

अधिकतम और न्यूनतम तापमान 
मौसम विभाग (Meteorological Department) की तरफ से छठ महापर्व को लेकर स्पेशल बुलेटिन जारी किया गया है. इसके अनुसार, बिहार के कई जिलों का अधिक तापमान 28 से 32 डिग्री के बीच रहेगा. वहीं, 19 और 20 नवंबर को बिहार के कई जिलों का न्यूनतम तापमान 18 से 20 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है, लेकिन मौसम विभाग (Meteorological Department) ने अपने बुलेटिन में कहा कि छठ पूजा (Chhath Puja 2023) के दौरान बिहार (Bihar) के कई जिलों में तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी.

ये भी पढ़ें:छठ पूजा में क्यों दिया जाता है बांस के सूप से अर्घ्य, जानें क्या है इसका महत्व

Trending news