World Tribal Day 2023: झारखंड आदिवासी महोत्सव को लेकर रांची तैयार, पोस्टर पर छिड़ा विवाद
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1815980

World Tribal Day 2023: झारखंड आदिवासी महोत्सव को लेकर रांची तैयार, पोस्टर पर छिड़ा विवाद

World Tribal Day 2023: राजधानी रांची में 9 और 10 अगस्त को समृद्ध आदिवासी जीवन दर्शन की झलकियां देखने को मिलेगा. दरअसल विश्व आदिवासी दिवस के उपलक्ष में झारखंड आदिवासी महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है.

World Tribal Day 2023: झारखंड आदिवासी महोत्सव को लेकर रांची तैयार, पोस्टर पर छिड़ा विवाद

रांची: World Tribal Day 2023: राजधानी रांची में 9 और 10 अगस्त को समृद्ध आदिवासी जीवन दर्शन की झलकियां देखने को मिलेगा. दरअसल विश्व आदिवासी दिवस के उपलक्ष में झारखंड आदिवासी महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. महोत्सव को लेकर पूरा शहर पोस्टर से पड़ा पड़ा है जिसे लेकर राज्य का सियासी पारा उफान मार रहा है. बता दें कि इस कार्यक्रम का आयोजन जेल मोड़ पर स्थित बिरसा पार्क में होने जा रहा है.

शहर के विभिन्न इलाकों में लगे बैनर और पोस्टर आगामी झारखंड आदिवासी महोत्सव की जानकारी दे रहे हैं. लेकिन इन पोस्टर्स में लगे जेएमएम के अध्यक्ष शिबू सोरेन और कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन की तस्वीरों पर भारतीय जनता पार्टी को आपत्ति है. बीजेपी का सीधे तौर पर यह आरोप है कि क्या राज्य में कोई और आदिवासी नेता नहीं है सिर्फ शिबू सोरेन और हेमंत सोरेन की तस्वीरें क्यों लगाई गई है. अमर बावरी ने सीधा कहा कि इस महोत्सव के जरिए सिर्फ ब्रांडिंग करने की कोशिश की जा रही है. जिससे लोगों के मन में एक टीस है और राष्ट्रीय गौरव के कई लोग हैं जिनके भी पोस्टर्स होना चाहिए.

इधर भारतीय जनता पार्टी द्वारा लगाए गए आरोप पर चुटकी लेते हुए झारखंड मुक्ति मोर्चा कोटे से मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि उन्हें अपने नेताओं के पोस्टर लगाने से रोका कौन है जहां मन है वहां लगाएं और जरूरत पड़ेगी तो वह जगह भी मुहैया करा देंगे. वहीं बीजेपी द्वारा उठाए गए सवाल पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि सरकारी कार्यक्रम में शिबू सोरेन और हेमंत सोरेन की तस्वीर लगाई गई है तो क्या वे चाहते हैं कि झारखंड के सरकारी कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी और बाबूलाल मरांडी की तस्वीर लगाई जाए.

इनपुट- कामरान जलीली

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: तेज प्रताप यादव ने 2024-25 को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी, कहा- घर उजड़ जाएगा...

Trending news