World Cup 2023: न्यूजीलैंड का होश उड़ाने के लिए कोहली हैं तैयार, कुछ यूं कर रहे हैं अभ्यास
Advertisement

World Cup 2023: न्यूजीलैंड का होश उड़ाने के लिए कोहली हैं तैयार, कुछ यूं कर रहे हैं अभ्यास

यह लगभग तय है कि भारत विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड का सामना करेगा और इसी को ध्यान में रखते हुए स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने शुक्रवार को यहां शॉर्ट पिच गेंदों और बाएं हाथ के स्पिनरों के सामने जमकर अभ्यास किया.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: यह लगभग तय है कि भारत विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड का सामना करेगा और इसी को ध्यान में रखते हुए स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने शुक्रवार को यहां शॉर्ट पिच गेंदों और बाएं हाथ के स्पिनरों के सामने जमकर अभ्यास किया. नीदरलैंड के खिलाफ रविवार को होने वाले अपने अंतिम लीग मैच से पहले भारतीय टीम ने शुक्रवार को वैकल्पिक अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया जिसमें सभी की निगाहें कोहली पर टिकी थी. 

 

अभ्यास के उनके तरीके से स्पष्ट हो गया कि वह सेमीफाइनल को ध्यान में रखकर अपनी तैयारी कर रहे हैं. न्यूजीलैंड के 10 अंक हैं लेकिन बेहतर नेट रन रेट के आधार पर वह अन्य टीमों से आगे है और यह लगभग तय है कि 15 नवंबर को मुंबई में होने वाले पहले सेमीफाइनल में उसका सामना भारत से होगा. न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज विशेषकर लॉकी फर्ग्यूसन कोहली के सामने अपनी शॉर्ट पिच गेंदों के कारण कड़ी चुनौती पेश कर सकते हैं. 

समकालीन क्रिकेट में कोहली पुल करने वाले सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शामिल हैं लेकिन यह पूर्व कप्तान किसी भी तरह की कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता है. यही वजह है कि कोहली ने शार्दुल ठाकुर और अन्य तेज गेंदबाजों के बाउंसर पर अभ्यास किया तथा कुछ शानदार शॉट लगाए. कोहली को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में मिशेल सेंटनर की बाएं हाथ की स्पिन गेंदबाजी की चुनौती का सामना करना पड़ सकता है. 

यह बात किसी से छिपी नहीं है कि भारत के स्टार बल्लेबाज का बाएं हाथ के स्पिनरों के सामने रिकॉर्ड बहुत अच्छा नहीं है. पूर्व में केशव महाराज, शाकिब अल हसन और डुनिथ वेलालेज जैसे बाएं हाथ के स्पिनरों को कोहली के खिलाफ सफलता मिली है. इसी को ध्यान में रखते हुए कोहली ने रविंद्र जडेजा की गेंदों पर लंबे समय तक अभ्यास किया. यह वैकल्पिक अभ्यास सत्र था लेकिन ईशान किशन को छोड़कर इसमें सभी भारतीय खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया. इस बीच तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने स्पिन गेंदबाजी में भी अपने हाथ आजमाए. 

(इनपुट भाषा के साथ)

Trending news