Virat Kohli Century: विराट ने जड़ा 48वां शतक, अब सचिन से इतना पीछे हैं किंग कोहली
Advertisement

Virat Kohli Century: विराट ने जड़ा 48वां शतक, अब सचिन से इतना पीछे हैं किंग कोहली

Virat Kohli: भारतीय टीम के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली ने बांग्‍लादेश के खिलाफ पुणे के महाराष्‍ट्र क्रिकेट स्‍टेडियम में खेले गए वर्ल्‍ड कप 2023 के मैच में अपने करियर का 48वां वनडे शतक पूरा कर लिया. विराट कोहली की इस पारी के दम पर भारतीय टीम को वर्ल्‍ड कप 2023 में अपनी चौथी जीत मिली.

Virat Kohli Century: विराट ने जड़ा 48वां शतक, अब सचिन से इतना पीछे हैं किंग कोहली

रांची: Virat Kohli: भारतीय टीम के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली ने बांग्‍लादेश के खिलाफ पुणे के महाराष्‍ट्र क्रिकेट स्‍टेडियम में खेले गए वर्ल्‍ड कप 2023 के मैच में अपने करियर का 48वां वनडे शतक पूरा कर लिया. विराट कोहली की इस पारी के दम पर भारतीय टीम को वर्ल्‍ड कप 2023 में अपनी चौथी जीत मिली. बता दें कि भारत में खेले जा रहे विश्व कप में किंग कोहली का बल्‍ला जमकर बोल रहा है. भारत की सभी मैचों की जीत में किंग कोहली ने अहम भूमिका निभाई है. भारत को इस मैच में जब जीत के लिए 20 रन की दरकार थी, तो विराट कोहली भी अपने शतक से 20 रन ही पीछे थे.

इसके बाद विराट ने रनों की रफ्तार को बढ़ाया. वहीं कोहली जब शतक से आठ रन दूर थे और भारत को जीत के लिए भी जीत के लिए 8 रन ही चाहिए थे. इसके बाद बांग्लादेश के गेंदबाज ने एक वाइड बॉल फेंक दी. जिसके बाद भारत की जीत के रन और विराट के शतक के बीच में एक रन का अंतर आ गया था. हालांकि इसके बावजूद विराट ने हार नहीं मानी. वहीं दूसरे छोर पर बल्लेबाजी कर रहे केएल राहुल ने उनका भरपूर साथ निभाया. अंत में विराट छक्‍का लगाकर न सिर्फ अपना शतक पूरा किया बल्कि बांग्‍लादेश के खिलाफ भारतीय टीम की इस मैच में सात विकेट से जीत पक्‍की की.

विराट कोहली का अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में यह 78वां शतक है. बता दें कि मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर ने अपने क्रिकेट करियर के दौरान कुल 100 अंतरराष्‍ट्रीय शतक लगाए थे. विराट कोहली इस लिस्ट में अभी सचिन तेंदुलकर से अभी 22 शतक दूर हैं. वहीं सचिन ने अपने वनडे करियर में कुल 49 शतक लगाए थे. विराट कोहली एक और शतक लगाते ही इस फॉर्मेट में क्रिकेट के भगवान की बराबरी कर लेंगे.

ये भी पढ़ें- Virat Kohli: विराट के शतक को रोकने के लिए बांग्लादेश ने चली ये चाल, फिर छक्के के साथ की बोलती बंद

 

Trending news