खूंटी में 3767 किलो अफीम के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार, गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने की कार्रवाई
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1629365

खूंटी में 3767 किलो अफीम के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार, गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने की कार्रवाई

Jharkhand News: खूंटी जिले में पुलिस प्रशासन द्वारा जिस प्रकार अफीम की खेती को विनष्टीकरण का काम किया गया वो काफी सराहनीय है, लेकिन इसके बावजूद जिले से लगातार डोडा की बरामदगी हो रही है. जिले के मुरहू पुलिस को भारी मात्रा में डोडा बरामद हुआ है.

खूंटी में 3767 किलो अफीम के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार, गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने की कार्रवाई

खूंटी:Jharkhand News: खूंटी जिले में पुलिस प्रशासन द्वारा जिस प्रकार अफीम की खेती को विनष्टीकरण का काम किया गया वो काफी सराहनीय है, लेकिन इसके बावजूद जिले से लगातार डोडा की बरामदगी हो रही है. जिले के मुरहू पुलिस को भारी मात्रा में डोडा बरामद हुआ है. एसपी के निर्देश छापामारी करते हुए पुलिस ने जाल बिछाकर केवल डोडा बरामद ही बल्कि उससे संलिप्त तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया है. इस प्रकार पुलिस लगातार अफीम और डोडा के विरुद्ध अभियान चला रही है.

अफीम के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार

डीएसपी अमित कुमार ने बताया कि जिले के पुलिस कप्तान अमन कुमार को मिली गुप्त सूचना के आधार पर डोडा लदे पिकअप वाहन और तीन मोबाइल के साथ खूंटी पुलिस ने तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है. खूंटी डीएसपी ने यह भी बताया कि एसपी को गुप्त सूचना मिली थी कि मुरहू थाना क्षेत्र के डोंडाडीह से 500 मीटर दूर जंगल के समीप बड़ी मात्रा में डोडा को डंप किया गया है और पिकअप वाहन से डोडा को खपाने की तैयारी की जा रही है. इसी सूचना पर डीएसपी के नेतृत्व में मुरहू, सायको थाना पुलिस टीम का गठन किया गया और उक्त क्षेत्र में छापेमारी अभियान चलाया गया. छापेमारी में पिकअप वाहन में लदा 20 बोरा डोडा और डंप किये गए 188 बोरा डोडा बरामद किया गया. बरामद कुल 208 बोरा डोडा का वजन 3767 किलोग्राम मापा गया.

गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई

गिरफ्तार तस्करों में इट्टी गांव के सीनू हस्सा पूर्ति उर्फ बिरसा, कुलीपीड़ी गांव के मुची कंडिर उर्फ सनिका और बरकेला गांव निवासी सुंदरा ओड़ेया उर्फ मंगरा शामिल हैं. इन सभी के पास से मोबाइल भी जब्त किया गया है. उन्होंने बताया कि इस छापेमारी दल में सर्किल इंस्पेक्टर शाहिद रजा, मुरहू थाना के प्रभारी चूड़ामणि टुड्डू, सयको थाना प्रभारी रितेश महतो के साथ मुरहू और सयको थाना के लोग शामिल थे.

इनपुट- ब्रजेश कुमार

ये भी पढ़ें- रामनवमी पर महावीर मंदिर पर होगी फूलों की बारिश, त्रेतायुग का नजारा देख सकेंगे भक्त, 20 हजार किलो नैवेद्यम का इंतजाम

Trending news