दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कौन करेगा टीम इंडिया के लिए शुरुआत? विक्रम राठौड़ ने दिया जवाब
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1415933

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कौन करेगा टीम इंडिया के लिए शुरुआत? विक्रम राठौड़ ने दिया जवाब

भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने पुष्टि की है कि केएल राहुल पर्थ में रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले भारत के टी20 विश्व कप के तीसरे सुपर 12 मुकाबले में पारी की शुरूआत करने की जिम्मेदारी संभालेंगे. उन्होंने उनकी जगह ऋषभ पंत को उतारे जाने के सुझावों को खारिज कर दिया.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने पुष्टि की है कि केएल राहुल पर्थ में रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले भारत के टी20 विश्व कप के तीसरे सुपर 12 मुकाबले में पारी की शुरूआत करने की जिम्मेदारी संभालेंगे. उन्होंने उनकी जगह ऋषभ पंत को उतारे जाने के सुझावों को खारिज कर दिया. भारत की पाकिस्तान और नीदरलैंड्स के खिलाफ जीतों में राहुल अब तक सिर्फ कुल 13 रन ही बना पाए हैं. 

नहीं सोच रहे हैं इस बारें में

राठौड़ ने मैच से पूर्व प्रेस कॉन्फ्रेंस में शनिवार को कहा, "हम इस बारे में कुछ भी नहीं सोच रहे हैं. दो मैचों से आप कोई अंदाजा नहीं लगा सकते हैं. वह अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं. उन्होंने अभ्यास मैचों में अच्छी बल्लेबाजी की है. हम इस मौके पर ऐसी किसी संभावना के बारे में नहीं सोच रहे हैं." 

भारत के अभियान में अब तक राहुल तेज गेंदबाजों का शिकार बने हैं जबकि उनके जोड़ीदार रोहित शर्मा ने भी कुछ लड़खड़ाहट दिखाई लेकिन नीदरलैंड्स के खिलाफ मैच में आक्रामक तेवर दिखाते हुए सिडनी में 53 रन बनाये. राहुल और रोहित की शैली पर राठौर ने कहा, "हर खिलाड़ी का अपना खेलने का स्टाइल है. उनका खेलने और पारी का निर्माण करने का अपना अंदाज है. उनके बीच अच्छी साझेदारी हुई है जहां दोनों अच्छा खेले हैं और अच्छी फॉर्म में दिखाई दिए हैं. ''

तैयार हैं पंत 

राठौड़ ने कहा, "राहुल गेंद को बल्ले के बीचों बीच लेकर खेल रहे हैं और मुझे विश्वास है कि जिस दिन वह अच्छी फॉर्म में दिखाई देंगे, वह आसानी से आक्रामक रुख अख्तियार कर लेंगे." राहुल के रोहित के साथ ओपनिंग में जारी रहने पर पंत को प्लेइंग इलेवन में आने के लिए अभी इंतजार करना होगा. 

हालांकि राठौड़ ने कहा कि पंत को तैयार रहने के लिए कहा गया है कि यदि जरूरत पड़ती है तो उन्हें इलेवन में उतारा जा सकता है. बल्लेबाजी कोच ने साथ ही कहा, "मैच खेलने के लिए केवल ग्यारह खिलाड़ी ही मैदान में उतर सकते हैं. मैं जानता हूं कि पंत कितने प्रतिभाशाली हैं. इसलिए उनके साथ बातचीत में उनसे कहा गया है कि वह तैयार रहे , उनके लिए मौका कभी भी आ सकता है."

(इनपुट: आईएएनएस)

 

Trending news