हजारीबाग में प्राचार्य की पिटाई से छात्र का हाथ टूटा, स्कूल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1446849

हजारीबाग में प्राचार्य की पिटाई से छात्र का हाथ टूटा, स्कूल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप

Jharkhand News: 14 नवंबर को पूरे देश में बाल दिवस मनाया जा रहा था, तब हजारीबाग के एक स्कूल में एक बच्चे को बेरहमी से पीटा जा रहा था. दरअसल, हजारीबाग के एक स्कूल में एक प्राचार्य के द्वारा बाल दिवस के दिन छात्र की बेरहमी से पिटाई का मामला प्रकाश में आया है. जिससे छात्र का हाथ टूट गया है.

हजारीबाग में प्राचार्य की पिटाई से छात्र का हाथ टूटा, स्कूल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप
हजारीबाग:Jharkhand News: 14 नवंबर को पूरे देश में बाल दिवस मनाया जा रहा था, तब हजारीबाग के एक स्कूल में एक बच्चे को बेरहमी से पीटा जा रहा था. दरअसल, हजारीबाग के एक स्कूल में एक प्राचार्य के द्वारा बाल दिवस के दिन छात्र की बेरहमी से पिटाई का मामला प्रकाश में आया है. जिससे छात्र का हाथ टूट गया है. इस घटना को लेकर विद्यालय प्रबंधन के द्वारा छात्र के परिजन को ना ही सूचना दी गई और ना ही छात्र को उसके घर तक छोड़ा गया है.
 
क्या है पूरा मामला
पूरा मामला हजारीबाग के संत रॉबर्ट बालक उच्च विद्यालय का है. जहां के प्राचार्य ने एक छात्र को बेरहमी से पिटाई कर दी. जिसके बाद पीड़ित छात्र के परिजनों ने आज हजारीबाग के कोर्रा थाना में आवेदन देते हुए न्याय की गुहार लगाई है. छात्र माइकल टुट्टी ने बताया कि बाल दिवस के दिन उसकी तबीयत थोड़ी खराब थी और शिक्षक के द्वारा उसे धूप में आराम करने के लिए भेजा गया. इतने में ही सीडी से उतरने के दौरान विद्यालय के प्राचार्य पिटाई कर देते हैं, जिससे बाद आठवीं कक्षा में पढ़ने वाला 14 वर्षीय छात्र चोटिल हो जाता है और उनके एक हाथ में फ्रैक्चर हो जाता है. 
 
 
थाना में आवेदन देकर न्याय की गुहार
वहीं इस घटना को लेकर संत रॉबर्ट बालक उच्च विद्यालय के प्राचार्य रायमंड सोरेन ने बताया कि बाल दिवस के अवसर पर विद्यार्थियों के लिए शिक्षकों के द्वारा कार्यक्रम प्रस्तुत की जा रही थी. इसी दौरान कुछ विद्यार्थी विद्यालय परिसर में घूम रहे थे. डिसिप्लिन मेंटेन करने के लिए विद्यार्थियों को कमरे में भेजा जा रहा था. इसी बीच भूल चूक से एक बच्चे को लग गई और वह गिर गए. जिसके बाद विद्यालय प्रबंधन के द्वारा उसे सदर अस्पताल भेजा गया और उसका इलाज कराया गया. जिसमें डॉक्टरों ने बताया कि उसे मामूली चोटें आई है. ज्यादा घबराने की जरूरत नहीं है. लेकिन इस पूरी घटना को लेकर हजारीबाग के नूतन नगर के रहने वाले छात्र के परिजन एवं स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ता ने कोर्रा थाना में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है
 
इनपुट- यादवेंद्र मुन्नू

 

Trending news