jharkhand news : डुमरी में मछली विक्रेता से उगाही करने वाले थाना प्रभारी को एसपी अमित रेणु ने किया सस्पेंड
Advertisement

jharkhand news : डुमरी में मछली विक्रेता से उगाही करने वाले थाना प्रभारी को एसपी अमित रेणु ने किया सस्पेंड

26 जनवरी 2023 को पश्चिम बंगाल के निमतो से 10 क्विंटल 36 किलोग्राम मछलियां पिक-अप वैन नम्बर बीआर 06जीई 9308 में लोडकर बिहार के मोतिहारी ले जाया जा रहा था.

jharkhand news : डुमरी में मछली विक्रेता से उगाही करने वाले थाना प्रभारी को एसपी अमित रेणु ने किया सस्पेंड

रांची : डुमरी थाना क्षेत्र के कुलगो टोल नाका के समीप 27 जनवरी की सुबह मछली से भरा पिक अप वैन सड़क पर पलट गया. सड़क पर मछलियां देख ग्रामिणों ने लूट शुरू कर दी. पिक अप वैन चालक ने पुलिस को सूचना तो उलटा थाना पुलिस अध्यक्ष ने चालक के रुपये वसूल लिए. जब इसकी सूचना एसपी अमित रेणु को लगी तो उन्होंने  डुमरी थाना प्रभारी गोपाल कुमार महतो और आरक्षी को सस्पेंड कर दिया है.

क्या है पूरा मामला
बता दें कि 26 जनवरी 2023 को पश्चिम बंगाल के निमतो से 10 क्विंटल 36 किलोग्राम मछलियां पिक-अप वैन नम्बर बीआर 06जीई 9308 में लोडकर बिहार के मोतिहारी ले जाया जा रहा था, जो 27 जनवरी की सुबह कुलगो टोल प्लाजा के समीप वाहन अनियंत्रित होकर पलट गया. जिससे रोड पर गिरे कुछ मछलियों को आसपास के लोगों ने लूट लिया. तत्पश्चात करीब आठ क्विंटल बची मछलियों को वाहन में लोडकर थाना ले जाया गया,जहां से भी शेष मछलियों को ले जाया गया परंतु चालक द्वारा पूछे जाने पर थाना प्रभारी ने कहा कि वाहन में लदी सभी मछलियों को ग्रामीणों द्वारा लूट लिया गया. ट्रक चालक जितेंद्र यादव साकिन हरसिद्धि थाना हरसिद्धि जिला मोतिहारी बिहार ने आवेदन पत्र में लिखा है कि दुर्घटना स्थल पर गिरे लगभग 200 किलोग्राम मछली लूट लिया गया उसके बाद डुमरी थाना की पुलिस आए,उन लोगों ने बाकी मछलियों से लदे मेरे वाहन को क्रेन द्वारा उठाकर थाना ले गए, उसके बाद थाना के पुलिस द्वारा बाकी बचे मछली को थाना परिसर के अंदर से अलग करवा दिया गया.

एसपी अमित रेणु ने थाना प्रभारी को किया सस्पेंड  
चालक ने लिखा कि पूछने पर थाना प्रभारी बोले कि पब्लिक द्वारा सभी मछलियां लूट लिया गया. उसके बाद थाना प्रभारी ने गाड़ी छोड़ने के नाम पर दस हजार रुपए की मांग की. आगे लिखा कि जब प्रभारी से कहा कि मेरे पास पैसे नहीं है, तब बोले कि अकाउंट में भेज दो,उसके बाद चालक ने उनके द्वारा दिए गए मोबाइल के फोनपे नंबर पर 6 हजार रुपये भेज दिए, लेकिन थाना प्रभारी ने कहा कि पूरा पैसा नहीं दोगे तब गाड़ी नहीं देंगे तथा गाली गलौज करके चालक और उसके खलासी को थाना से बाहर निकाल दिया. चालक ने पुलिस अधीक्षक से इस गंभीर विषय पर जांच कर उचित कार्रवाई की मांग की है. इधर इस मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी अमित रेणु ने थाना प्रभारी गोपाल कुमार महतो ओर आरक्षी को सस्पेंड कर दिया है.

इनपुट - मृणाल सिन्हा

ये भी पढ़िए-  खुशखबरी!झारखंड राजभवन उद्यान का दीदार कर सकेंगे लोग, इस तारीख से होगी ओपन

Trending news