झारखंड में बड़े निवेश की तैयारी, रश्मि ग्रुप के चेयरमैन और सीईओ ने सीएम सोरेन से की मुलाकात
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2321975

झारखंड में बड़े निवेश की तैयारी, रश्मि ग्रुप के चेयरमैन और सीईओ ने सीएम सोरेन से की मुलाकात

Jharkhand News: रश्मि ग्रुप ऑफ कंपनी झारखंड में बड़ा निवेश करने की तैयारी में है. इस सिलसिले में कंपनी के चेयरमैन सज्जन पटवारी और सीईओ सुनील पटवारी ने सीएम हेमंत सोरेन से मुलाकात की है.

झारखंड में बड़े निवेश की तैयारी

रांची: बिजनेस की दुनिया में देश ही नहीं, विदेशों में भी अपना झंडा गाड़ चुकी रश्मि ग्रुप ऑफ कंपनी अब झारखंड में बड़ा निवेश करने जा रही है. राज्य में बिजनेस की संभावनाओं और निवेश की आकांक्षाओं के साथ रश्मि ग्रुप ऑफ कंपनी के चेयरमैन सज्जन पटवारी और सीईओ सुनील पटवारी ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात की और निवेश की संभावनाओं पर बात की. सब कुछ सही रहा तो रश्मि ग्रुप ऑफ कंपनी झारखंड में भी भारी निवेश के जरिए बिजनेस टाइकून बनने की दिशा में मह​ती कदम उठा सकेगी. रश्मि ग्रुप ऑफ कंपनी के कारोबार की बात करें तो यह वियतनाम, श्रीलंका, बांग्लादेश सहित दुनिया के कई देशों में बिजनेस की दुनिया में अपना नाम रोशन कर रही है.

रश्मि ग्रुप ऑफ कंपनी आज की तारीख में आयरन और स्टील, डक्टाइल आयरन पाइप और ट्यूब, सीमलेस स्टील पाइप और ट्यूब, ग्रीन हाइड्रोजन, बायो एनर्जी, ड्रेजिंग, मोबाइल और इंटरनेट कनेक्टिविटी उपकरण, नाइट्राइल दस्ताने और प्री-कास्ट के बिजनेस में चार चांद लगा रही है. सज्जन पटवारी और सुनील कुमार पटवारी के नेतृत्व में कंपनी का पूरा फोकस भारत सरकार के मेक इन इंडिया पॉलिसी को आगे बढ़ाना है. 2070 तक कार्बन से मुक्ति की पहल में अग्रणी भूमिका का निर्वहन करना, असाधारण गुणवत्ता वाले प्रोडक्ट और सर्विसेज की डिलीवरी करना आदि शामिल है.

fallback

बता दें कि सीएम हेमंत सोरेन से मिलने से पहले पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन से भी कंपनी के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की थी.बिजनेस की दुनिया में खुद को स्थापित करने के अलावा रश्मि ग्रुप ऑफ कंपनी इनोवेशन में भी अग्रणी भूमिका निभा रही है. कंपनी ने भारत में पहले चारकोल संयंत्र की स्थापना की थी, जो बायोमास से उत्पादित होता है. इसके अलावा पूरी दुनिया में सिंथेसिस का प्रयोग शुरू करने की सूची में कंपनी का नाम पहले नंबर पर आता है. वहीं, बायो पेलेट्स का उपयोग कर बॉयलर संचालित करने और गर्म हवा पैदा करने के लिए भारत में पहली विनिर्माण इकाई की स्थापना भी कंपनी की क्रेडिबिलिटी को मजबूत बनाती है.

सज्जन पटवारी और सुनील पटवारी के दूरदर्शी नेतृत्व और रणनीतिक कौशल की बदौलत रश्मि ग्रुप आफ कंपनी आज की तारीख में 3.5 बिलियन अमेरिकन डॉलर का बिजनेस समूह बन चुकी है. सज्जन पटवारी और सुनील पटवारी का मुख्य फोकस स्टार्टअप को बढ़ावा देने और लांग टर्म बिजनेस स्टेबिलिटी और सोशल इफेक्ट पर आधारित है.

ये भी पढ़ें- ED Raid: झारखंड में कोयला कारोबारी के कई ठिकानों पर ईडी की छापामारी, मिले अहम दस्तावेज

Trending news